ICC ODI World Cup: रोहित-गिल की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, जानें क्या

एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के भारतीय क्रिकेट इतिहास में शुरुआती 10 ओवर में कभी भी ओपनिंग जोड़ी 40 से ज्यादा रन एक साथ नहीं बना पाई थी। शुरुआती 10 ओवर में इस भारतीय सलामी जोड़ी ने 91 रन बना दिए ।

593

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम अब तक अपराजेय रही है। एक-दो मैचों को छोड़कर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी टीम को धमाकेदार शुरुआत दे रही है। नीदरलैंड्स के खिलाफ भी इस जोड़ी ने अपनी लय बरकरार रखते हुए ताबतोड़ साझेदारी की। इस दौरान रोहित और गिल की जोड़ी ने मिलकर एक नया कीर्तिमान (new record) रच दिया।

पावर प्ले में बनाए 91 रन
कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubman Gill) की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार आगाज किया। इस दोनों जोड़ी ने नीदरलैंड के गेंदबाजों पर ऐसा हमला बोला कि पावर प्ले में ही 91 रन ठोंक दिए। इससे भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड इन दोनों के नाम जुड़ गया, जो पहले नहीं हुआ था।

दोनों बल्लेबाजों के 40 से ज्यादा रन
एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के भारतीय क्रिकेट इतिहास में शुरुआती 10 ओवर में कभी भी ओपनिंग जोड़ी 40 से ज्यादा रन एक साथ नहीं बना पाई थी। शुरुआती 10 ओवर में इस भारतीय सलामी जोड़ी ने 91 रन बना दिए । इस दौरान रोहित 42 और शुभमन 47 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि रिकॉर्डधारी ओपनिंग जोड़ी के दोनों बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट जल्दी ही आउट हो गये। गिल 32 बॉल पर 51 रन और रोहित शर्मा 54 गेंद पर 61 रन की पारी खेलकर आउट हो गये।

यह भी पढ़ें – दिवाली पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला, बोले- जहां सैनिक वहीं मेरा त्योहार

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.