दिवाली पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला, बोले- जहां सैनिक वहीं मेरा त्योहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इसकी पुष्टि की है। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर लिखा है 'बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा आया हूं'।

431

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हिमाचल (Himachal) के लेप्चा (Lepcha) में जवानों (Soldiers) के साथ दिवाली का उत्सव मनाया। पीएम ने कहा कि गोलियों से जश्न मनाना गर्व से भरा अनुभव है। युवा अपने समर्पण से अपना जीवन रोशन करें। देश के प्रति कृतज्ञ और ऋणी हूँ। साथ ही कहा कि मैंने हर साल के साथ जश्न मनाया। जिस जगह पर जवान हैं वह जगह किसी मंदिर से कम नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के अभियान की घोषणा और ऐतिहासिक भूमि और दिवाली का त्योहार एक अद्भुत संयोग है। ये अवसर मेरे साथ-साथ देशवासियों के लिए भी उत्साह से भरा है। जहां भी कोई त्यौहार होता है, वहीं होता है जहां परिवार होता है। त्योहार के दिन अपने परिवार से दूर, सीमा पर स्थिरता, आपकी अपनी कर्तव्यनिष्ठा की पराकाष्ठा है। त्योहार के दिनों में हर किसी को अपने परिवार की याद आती है, लेकिन देश के इस कोने में आपके चेहरे पर कोई उदासी नजर नहीं आती।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu: नीलगिरि में तेंदुए का आतंक, दमकलकर्मियों समेत कई लोगों पर किया हमला

जहां भारतीय सेना के जवान हैं वो किसी मंदिर से कम नहीं
पीएम मोदी ने कहा कि मैं हर साल हमारी सेनाओं के साथ आता हूं और जश्न मनाता हूं। कहते हैं अयोध्या वहीं है जहां भगवान राम हैं, लेकिन मेरे लिए जहां भारतीय सेना के जवान हैं वो किसी मंदिर से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 30-35 साल में जब मैं आप लोगों के साथ नहीं था, तब मैंने कभी मना नहीं किया। जब मैं मुख्यमंत्री नहीं था तब भी किसी के उत्सव में क्षेत्र में नहीं जाता था।

भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं
पीएम मोदी ने कहा, ऐसा कौन सा मुद्दा है जिसका समाधान हमारे वीर-पुरुष नहीं दे पाए? पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया की स्थिति को देखते हुए भारत में अलग-अलग चीजें हो रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि भारत की सुरक्षा सुरक्षित रहे। हम देश में शांति का माहौल कायम कर रहे हैं.’ इसमें देश और आपकी बहुत बड़ी भूमिका है। भारत तब तक सुरक्षित है जब तक हमारी सेना अपनी सीमा पर हिमालय की तरह दृढ़ और अटल खड़ी है।

गर्व से भरा अनुभव: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लेप्चा हमारी बहादुरी भरी सुरक्षा के साथ-साथ गहरी भावना और गर्व महसूस कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपनी किताब में कहा कि हमारे सुरक्षा बलों का साहस अटूट है। त्योहारों के दौरान अपने रिश्तेदारों से दूर, सबसे कठिन तटीय क्षेत्रों में, उनके बलिदान और उपहार हमारे लिए सुरक्षित हैं। हमारे राष्ट्र के ये प्रहरी अपना कर्तव्य निभाते हुए हमारे जीवन को भी महत्व देते हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.