Cricket World Cup: अहमदाबाद में भारत-पाक मैच में एनएसजी भी रहेंगे तैनात, होटलों पर भी रहेगी नजर

मैच को लेकर पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं। मैच के दौरान जहां स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था (security system) पर ध्यान दिया गया है, वहीं शहर के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में भी प्रशासन ने पुलिस बल की व्यवस्था की है।

54

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan)के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) के मैच को लेकर गुजरात पुलिस (gujarat police) ने चाक-चौबंद तैयारी की है। मैच को लेकर मिली धमकियों को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने बताया कि 7 हजार पुलिस के जवान सुरक्षा बंदोबस्त में तैनात किए जाएंगे। खिलाड़ियों, वीवीआईपी और दर्शकों की सुरक्षा के लिए एसआरपीएफ, आरएएफ और एनएसजी (NSG) भी मुस्तैद रहेंगे।

स्टेडियम के आसपास के होटलों में भी सघन चेकिंग
भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच को लेकर पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं। मैच के दौरान जहां स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था (security system) पर ध्यान दिया गया है, वहीं शहर के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में भी प्रशासन ने पुलिस बल की व्यवस्था की है। पुलिस आयुक्त के अनुसार शांतिपूर्ण माहौल में मैच खेला जाए, इस तरह की सम्पूर्ण व्यवस्था की गई है। स्टेडियम के आसपास के होटलों में भी सघन चेकिंग की जाएगी। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बंदोबस्त के साथ पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है।

सीआरपीएफ, एसआरपीएफ, आरएएफ और एनएसजी की तैनाती
इसके अलावा नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के आसपास सीआरपीएफ, एसआरपीएफ, आरएएफ और एनएसजी के जवानों की तैनाती की जाएगी। मैच के तीन दिन पहले से स्टेडियम के आसपास पुलिस बंदोबस्त कर दिया गया है। 7 हजार पुलिस फोर्स और 4 हजार होमगार्ड के जवान तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मुस्तैद रहेगी। एनएसजी की बॉम्ब डिस्पोजल टीम, एंटी ड्रोन टीम भी सुरक्षा व्यवस्था में जुड़ेगी। संवेदनशील क्षेत्रों में 3 आरएएफ टीम, 13 एसआरपी की टीम रहेगी। पाकिस्तान की टीम के साथ पायलट एस्कोर्ट के साथ एक्स्ट्रा एस्कोर्ट रहेगी।

यह भी पढ़ें – Rajasthan: भाजपा ने सात सांसदों को विस चुनाव में उतारा, बड़े चेहरे भी शामिल

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.