Rajasthan: भाजपा ने सात सांसदों को विस चुनाव में उतारा, बड़े चेहरे भी शामिल

पहली सूची में भाजपा ने जहां पुराने चेहरों पर दांव लगाया है वहीं सांसदों (MPs) को भी चुनावी मैदान में उतारा है। राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) और दीया कुमारी सहित सात सांसदों को टिकट दिया गया है।

61

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 09 अक्टूबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव (assembly elections) के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। राजस्थान (Rajasthan) के लिए 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई। पहली सूची में भाजपा ने जहां पुराने चेहरों पर दांव लगाया है वहीं सांसदों (MPs) को भी चुनावी मैदान में उतारा है। राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) और दीया कुमारी सहित सात सांसदों को टिकट दिया गया है।

सांसद, जो विस चुनाव मैदान में 
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें स्थानीय नेताओं को तरजीह दी है। पार्टी ने अपने सात सांसदों को भी मैदान में उतारा है। जयपुर की झोटवाड़ा सीट से राज्यवर्धन राठौड़ को प्रत्याशी बनाया गया है। झुंझुनूं की मांडवा सीट से सांसद नरेंद्र कुमार को चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। जयपुर की विद्याधर नगर से दीया कुमारी (Diya Kumari), सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीणा, अलवर तिजारा से बाबा बालकनाथ, अजमेर किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी और सांचौर से देवजी पटेल को टिकट दिया गया है।

चार महिलाओं को मिला टिकट
इस सूची में चार महिलाओं को जगह दी गई है, जिनमें दीया कुमारी के साथ बागीदौरा से कृष्णा कटारा, हिंडौन से राजकुमारी जाटव और सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल शामिल हैं। भाजपा की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर प्रतिक्रिया देते राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सोशल मंच एक्स पर सभी उम्मीदवारों को जीत के लिए शुभकामना दी है।

यह भी पढ़ें – हमास कर रहा इजराइल से धमकी भरा सौदा, Gaza को लेकर कही यह बात…

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.