Cricket World Cup: अफगानिस्तान के कोच ट्रॉट को मौके गंवाने का अफसोस, टीम को लेकर कही यह बात

614

Cricket World Cup: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10नवंबर को 5 विकेट से मिली हार के साथ ही अफगानिस्तान (Afghanistan) का आईसीसी विश्व कप 2023 में सफर समाप्त हो गया। मैच के बाद अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट (jonathan trott) ने कहा कि वे मिश्रित भावनाओं, चार जीतों पर खुशी और कुछ चूक गए अवसरों (missing opportunities) पर अफसोस के साथ इस विश्व कप को छोड़ रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने कहा कि उनके प्रदर्शन से पता चलता है कि खिलाड़ियों का भविष्य उज्ज्वल है।

चार बड़ी टीमों को हराया
अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में गत चैंपियन इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज की। वे ऑस्ट्रेलिया को हराने की राह पर थे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल का कैच छोड़ना टीम को भारी पड़ गया और उन्होंने अविश्वसनीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को चमत्कारिक जीत दिला दी।

खिलाड़ियों और टीम में कुछ सुधार
मैच के बाद प्रेस कांन्फ्रेंस में ट्रॉट ने कहा, “जाहिर है, कुछ चीजें हैं। मुझे लगता है कि हमने शानदार प्रदर्शन किया, बस टीम को वो फिनिश नहीं दिला सके, जिसकी जरूरत थी। बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद, हमने जिस तरह से वापसी को वो शानदार था, लेकिन यह आज भी यहां बैठकर यह सोचने का मामला है कि कुछ मैच ऐसे भी थे, जिन्हें हम शायद जीत सकते थे।” इंग्लिश कोच ने कहा कि उन्होंने इस विश्व कप के दौरान अपने खिलाड़ियों और टीम में कुछ सुधार देखे हैं। उन्होंने कहा, “एक कोच और टीम के सदस्य के रूप में, हम इससे निराश हैं, लेकिन आपके पास सब कुछ नहीं हो सकता। आप हमेशा जीत नहीं सकते. लेकिन मुझे कुछ अच्छे सुधार दिख रहे हैं, मैं खिलाड़ियों और उनकी क्षमता में काफी आत्मविश्वास देखता हूं।’

हमने मैच जीते हैं और मैच जीतने के तरीके ढूंढे
उन्होंने कहा, “मुझे खिलाड़ियों पर भरोसा था, लेकिन कभी-कभी जब तक कोई ऐसा नहीं करता या वे स्वयं ऐसा नहीं करते, आप कभी भी निश्चित नहीं होते। इसलिए एक विकासशील टीम या एक विकासशील खिलाड़ी या राष्ट्र के लिए यह हमेशा एक चुनौती होती है जब तक कि वे लाइन पार नहीं कर लेते, मैंने टूर्नामेंट से पहले कई बार कहा है कि हमें उस विश्वास और पक्ष के चारों ओर चर्चा और बस कुछ मैच जीतने की जरूरत है क्योंकि ऐसा कई बार हुआ है कि हम जीत के करीब आकर हार गए हैं, हमने मैच जीते हैं और मैच जीतने के तरीके ढूंढे हैं।”

अफगानिस्तान के लिए विश्व कप में इब्राहिम जादरान (376), अजमत उमरजई (353), रहमत शाह (320) और हशमत शाहिदी (310) जैसे बल्लेबाजों ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी के मोर्चे पर, अनुभवी स्पिनर राशिद खान ने 11 विकेट लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें – Israel-Hamas war: दाना-पानी को मुहाल हुए गाजावासी, पढ़ें कितने गये काल के गाल

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.