Israel-Hamas war: दाना-पानी को मुहाल हुए गाजावासी, पढ़ें कितने गये काल के गाल

डेर अल-बलाह के केंद्रीय शहर में पांच बच्चों की मां सुजान वाहिदी को संयुक्त राष्ट्र के एक सहायता कार्यकर्ता से यह कहते सुना गया-मेरे बच्चे रो रहे हैं। वे भूखे और थके हुए हैं। पानी नहीं है, इसलिए बाथरूम का उपयोग नहीं कर सकते।

362

Israel-Hamas war: गाजा पट्टी में पिछले महीने अक्टूबर की सात तारीख से जारी युद्ध के बीच रोटी (Food) का संकट गहरा गया है। खाद्य सामग्री लेने के लिए कतारों में खड़े लोगों में मारकाट मचने लगी है। गाजा पट्टी (Gaza Strip) में नागरिकों को एक गैलन पानी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। संयुक्त राष्ट्र के अधिकांश मानवीय सहायता केंद्रों (humanitarian aid centers) के बाहर लगी कतारों में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है।

अब तक 10,000 से अधिक लोगों की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डेर अल-बलाह के केंद्रीय शहर में पांच बच्चों की मां सुजान वाहिदी को संयुक्त राष्ट्र के एक सहायता कार्यकर्ता से यह कहते सुना गया-मेरे बच्चे रो रहे हैं। वे भूखे और थके हुए हैं। पानी नहीं है, इसलिए बाथरूम का उपयोग नहीं कर सकते। उल्लेखनीय है कि हमास और इजराइल के बीच छिड़े युद्ध में गाजा में अब तक 10,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। उत्तरी गाजा से भागे हजारों लोग अब दक्षिणी गाजा में भोजन और दवा की कमी का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – दिल्ली-एनसीआर के AQI में सुधार, बरसात ने तोड़ी प्रदूषण की कमर, जानें कितनी आई गिरावट

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.