IPL 2024: CSK vs GT मैच के दौरान कप्तान शुभमन गिल से हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 35 रन की जीत दर्ज करने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर जुर्माना लगाया गया है।

412

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शुक्रवार (10 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान शुभमन गिल (Captain Shubman Gill) पर जुर्माना (Penalty) लगाया गया है।

आईपीएल ने शनिवार को एक बयान में कहा, “चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: “…अपराधियों को उल्टा कर लटका देंगे!” अमित शाह ने बंगाल में किया वादा

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में गुजरात ने सीएसके को 35 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) के बेहतरीन शतकों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में सीएसके की टीम डेरिल मिचेल (63) और मोइन खान (56) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। इन दोनों के अलावा शिवम दुबे (13 गेंद 21 रन, 2 चौका और 1 छक्का) और महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 26 रन, 11 गेंद 1 चौका 3 छक्का) ने भी तेज पारियां खेलीं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.