ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी के बाद साली पर भी सीबीआई ऐसे कस रही है शिकंजा!

अवैध कोयला खनन और तस्करी मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के बैंकॉक के बाद अब लंदन में भी एक बैंक खाते का पता लगा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी की परेशानी बढती जा रही है। अवैध कोयला खनन और तस्करी मामले में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के बैंकॉक के बाद अब लंदन में भी एक बैंक खाते का पता लगा है। इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से बडी रकम भेजने की जानकारी प्राप्त हुई है।

सीबीआइ का आरोप है कि मेनका गंभीर के लंदन स्थित खाते में लेन-देन पूरी तरह छद्म तरीके से की गई। मेनका गंभीर को सीबीआई ने नोटिस जारी किया था।

सीबीआइ ने की पूछताछ
सीबीआइ अधिकारियो ने 22 फरवरी को मेनका के दक्षिणी कोलकाता स्थित घर पर पूछताछ की। पहले तो सुरक्षा गार्डों ने उन्हें घर में जाने से रोक दिया लेकिन बाद में समझाने पर वे मान गए।

ये भी पढ़ेंः जानिये… ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के घर क्यों पहुंची सीबीआई?

अभिषेक बनर्जी के भतीजे की पत्नी पर भी कस रहा शिकंजा
बता दें कि कोयला खनन मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी सीबीआई ने नोटिस भेजा है। रुजिरा ने इसके लिए पूरी तैयारी दिखाई है। उन्होंने सीबीआइ के समक्ष  23 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने की बात कही है। सीबीआइ के मुताबिक रुजिरा के विदेश में चार बैंक खाते हैं, जिनमें संदिग्ध लेनदेन को लेकर वह उनसे पूछताछ करना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here