टल गया वंदे भारत एक्सप्रेस बड़ा हादसाः जानिये, कितना खतरनाक था षड्यंत्र

59

उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का बड़ा हादसा टल गया है। लोको पायलट की तत्परता से सुपरफास्ट वंदे भारत एक्सप्रेस का बड़ा हादसा टल गया। उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को पटरी से उतारने के इरादे से ट्रैक पर पत्थर रखे गए थे। पूरी ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश थी, लेकिन लोको पायलट की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ शहर से एक ऐसी ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है। चिंचवड़ और आकुर्ली के बीच रेलवे ट्रैक पर अज्ञात समाजद्रोहियों द्वारा ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर रखकर रेलवे ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश सौभाग्य से रेलवे कर्मचारियों की सतर्कता से से विफल हो गई है।

पुणे मंडल में रेलवे प्रशासन द्वारा कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा रेलवे ट्रैक पर रखे गए बड़े-बड़े पत्थरों को समय रहते हटा दिए जाने से एक बड़ा हादसा टल गया है। 6 सितंबर की शाम करीब 4 बजे चिंचवड़-आकुर्ली के बीच ट्रैक पर पत्थर मिले।

नियमित ट्रैक परीक्षण कार्य के समय ट्रैक पर मिले पत्थर
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक अप लाइन ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर रखे गए थे। जब रेलवे के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के रेलवे कर्मचारी नियमित ट्रैक परीक्षण कार्य के लिए ट्रैक पर पहुंचे, तो पाया कि ट्रैक पर बड़े पत्थर रखे गए हैं। कर्मचारियों द्वारा समय पर इसका पता लगाने से एक बड़ी घटना को रोका जा सका। रेलवे अधिकारियों ने एक बयान में

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.