वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रन से हराया

तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने 6 अक्टूबर को दक्षिण भारतीय शहर हैदराबाद में 41 ओवर में डच पारी को समेटने के लिए तीन विकेट लिए। नीदरलैंड के लिए हरफनमौला बास डी लीडे ने  चार विकेट लेने के बाद 67 रन बनाकर अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाए।

184

पाकिस्तान ने नीदरलैंड पर 81 रन की जीत के साथ अपने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत की है, हालांकि बाबर आजम की टीम को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में नीदरलैंड ने कड़ी टक्कर दी।

तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने 6 अक्टूबर को दक्षिण भारतीय शहर हैदराबाद में 41 ओवर में डच पारी को समेटने के लिए तीन विकेट लिए।

नीदरलैंड के लिए हरफनमौला बास डी लीडे ने  चार विकेट लेने के बाद 67 रन बनाकर अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाए।

डच सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह ने 52 रन बनाए और डी लीडे के साथ 70 रन की साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई।

टल गया वंदे भारत एक्सप्रेस बड़ा हादसाः जानिये, कितना खतरनाक था षड्यंत्र

रऊफ, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी सहित पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने छह विकेट लेकर अपनी टीम को टूर्नामेंट में विजयी दिलाई। स्पिनर शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, पाकिस्तान एक पारी में 286 रन पर आउट हो गया, जिसमें सऊद शकील और मोहम्मद रिज़वान के अर्धशतक शामिल थे। शकील ने 52 गेंदों में 68 रनों की आकर्षक पारी खेली और बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद रिजवान की 75 गेंदों में 68 रनों की पारी के बाद डी लीडे ने 4-62 के स्कोर के साथ नीदरलैंड को खेल में वापस ला दिया।

अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे शकील और रिजवान ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की मजबूत साझेदारी करके पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 24 गेंदों के अंतराल में 30 रन के अंदर तीन विकेट गिर गए।

मोहम्मद नवाज (39) और शादाब खान (32) ने सातवें विकेट के लिए 64 रन जोड़कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया, लेकिन डी लीडे ने शादाब और हसन अली को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया।

नवाज 47वें ओवर में रन आउट हो गए, इससे पहले हारिस राउफ के एकरमैन की गेंद पर आउट होने से पारी 49 ओवर में समाप्त हो गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.