Uttarakhand: 3 करोड़ के राष्ट्रीय घोटाले में ‘इस’ प्रदेश से पहली गिरफ्तारी, जानिये पूरा मामला

जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों ने हानि को वापस दिलाने व लाभ दिलाने के नाम यह राशि हड़पी गई।

619

Uttarakhand एसटीएफ राष्ट्रीय साइबर पोर्टल की 74 शिकायतों पर पूरी तरह काम कर रही है और 3 करोड़ के राष्ट्रीय घोटाले में राजस्थान से पहली गिरफ्तारी की है।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल(SSP STF Ayush Aggarwal) ने बताया कि इस राष्ट्रीय घोटाले(National Scandal) की संदिग्ध आरोपितों पर पूरे भारत में 74 शिकायतें मिली हैं, जिनमें उत्तराखंड के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, केरल, कर्नाटक, वेस्ट बंगाल, तेलंगाना, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, राजस्थान तमिलनाडू, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश शामिल है। स्टाक मार्केट में निवेश कर जल्दी पैसे कमाने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

ऐसे की गई ठगी
19 दिसंबर को जानकारी देते हुए एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि कोटद्वार निवासी शिकायत कर्ता रिया शर्मा को फेसबुक फ्रेंड और उनके कथित अंकल के द्वारा स्टाक मार्केट में सेल पर्चेज में हुई हानि को वापस दिलाने तथा लाभ दिलाने के लिए फोरेक्स ट्रेडिंग के नाम पर ओकेएक्स, एलईसी एप डाउनलोड करवाकर उनमें ट्रेडिंग के लिए 6,59,550 रुपये की धोखाधड़ी की गई।

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने स्टार्क, इस खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

लाभ दिलाने के नाम यह धोखा
इस प्रकरण की जांच निरीक्षक विकास भारद्वाज को सौंपी गई। जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों ने हानि को वापस दिलाने व लाभ दिलाने के नाम यह राशि हड़पी गई। आरोपितों ने जो मोबाइल नंबर दिए थे और जिस खाते में धनराशि प्राप्त की गई थी, उनकी जानकारी की गई, जिसमें मनोज गुज्जर पुत्र हरनाम भीलवाड़ा राजस्थान, ओम प्रकाश कुमावत भीलवाड़ा राजस्थान तथा रईस खान पुत्र मंजूर अली भीलवाड़ा राजस्थान को गिरफ्तार किया गया है।

जनता से अपील
आरोपितों के पास से 4 मोबाइल, दो क्रेडिट कार्ड, दो डेविड कार्ड, आधारकार्ड व पेनकार्ड बरामद किए गए है। आरोपियों पर पूरे देश में 74 शिकायतें दर्ज है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने आग्रह किया है कि जनता ऐसे किसी लुभावाने नारे में न आएं ताकि उसे क्षति न हो।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.