Shri Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आडवाणी और जोशी को मिला निमंत्रण

ऐसे समाचार आ रहे थे कि दोनों नेताओं को स्वास्थ्य कारणों के चलते प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने की सलाह दी गई है।

661

अयोध्या के श्रीराम मंदिर (Shri Ram Mandir) आंदोलन के अग्रणी रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी (Lal Krishna Advani and Murali Manohar Joshi) को आधिकारिक तौर पर राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) कार्यक्रम के लिए आमंत्रित (invited) किया गया है। विश्व हिन्दू परिषद की ओर से इस संबंध में एक वक्तव्य और फोटो साझा की गई है।

तस्वीर में संघ के सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल, अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख रामलाल और विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार हैं। वे लाल कृष्ण आडवाणी को निमंत्रण पत्र दे रहे हैं।

दोनों वरिष्ठ नेताओं के शामिल न होने की थीं खबरें
विहिप ने कहा, “राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी जी और आदरणीय डॉ. मुरली मनोहर जोशी जी को अयोध्या में 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया। रामजी के आंदोलन के बारे में बात हुई। दोनों वरिष्ठों ने कहा कि वह आने का पूरा प्रयास करेंगे।” उल्लेखनीय है कि ऐसे समाचार आ रहे थे कि दोनों नेताओं को स्वास्थ्य कारणों के चलते प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने की सलाह दी गई है। हालांकि विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने इस तरह के समाचारों का खंडन किया है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: कभी भी गिरफ्तार हो सकता है माफिया डॉन मुख्तार का छोटा बेटा, जानिये क्या है मामला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.