Vice President ने पूछा, एक सांसद मेरा मजाक उड़ा रहा था, तब राहुल गांधी उसका वीडियो बना रहे थे; किसलिए?

धनखड़ ने कहा कि "यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है, यह राज्य सभा के सभापति के पद का निरादर है। और वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो।"

1617

संसद में आज की घटनाओं पर व्यथा और पीड़ा व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति, जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि मेरी किसान पृष्ठभूमि व जाट पृष्ठभूमि (Farmer background and Jat background) को निशाना बनाकर मेरा अपमान (Insult) किया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता और राज्य सभा के सांसद, पी. चिदंबरम (P Chidambaram) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि “सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी जब आपके एक वरिष्ठ नेता (Rahul Gandhi) एक सांसद (कल्याण बनर्जी) द्वारा उपराष्ट्रपति (Vice President) का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी (videography) कर रहे थे जिसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था।”

राज्य सभा के सभापति पद का निरादर
 धनखड़ ने कहा कि “यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है, यह राज्य सभा के सभापति के पद का निरादर है। और वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो।” संसद में आज एक सांसद (कल्याण बनर्जी) द्वारा उपराष्ट्रपति का मखौल बनाने की घटना पर पीड़ा व्यक्त करते हुए धनखड़ ने कहा आज हमें सबसे गिरा हुआ स्तर देखने का मौक़ा मिला। उन्होंने सदन में मौजूद कांग्रेस के सांसद, चिदंबरम से पूछा कि “संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है… किस लिए? मैं आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है।”

… यह शर्मनाक है
इस तरह की घटनाओं को गंभीर मसला बताते हुए उपराष्ट्रपति ने आगे कहा “इंस्टाग्राम पर, श्रीमान चिदम्बरम, आपकी पार्टी ने एक वीडियो डाला था जिसे बाद में हटा लिया गया, यह शर्मनाक है। आपने मुझे अपमानित करने, मेरा अपमान करने, एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने, सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए (कांग्रेस) पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया गया।”

यह भी पढ़ें – Uttarakhand: 3 करोड़ के राष्ट्रीय घोटाले में ‘इस’ प्रदेश से पहली गिरफ्तारी, जानिये पूरा मामला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.