Kolkata: आत्महत्या के लिए पुल पर चढ़ गया शख्स, फिर क्या हुआ? जानिये इस खबर में

एक व्यक्ति अचानक पुल पर चढ़ गया और फिर कूदकर जान देने की धमकी देने लगा।

131

महानगर कोलकाता(Kolkata) में आत्महत्या के इरादे(suicidal intentions) से पुल पर चढ़े एक व्यक्ति को पुलिस ने नौकरी और बिरयानी के पैकेट का लालच(Greed for job and biryani packet) देकर नीचे उतारा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। करया थाने के पुलिस अधिकारी(Karaya Police Station Police Officer) ने बताया कि घटना 22 जनवरी को दोपहर को हुई, जिसकी वजह से शहर की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर लगभग आधे घंटे तक यातायात बाधित(Traffic disrupted for half an hour) रहा। उन्होंने बताया कि व्यक्ति की पहचान इलाके के ही 40 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई, जो अपनी पत्नी से अलग होने और व्यवसाय में घाटे की वजह से वित्तीय समस्याओं के चलते मानसिक तनाव(Mental stress) से गुजर रहा था।

पुल से कूदने की दे रहा था धमकी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराह्न ढाई बजे के करीब वह अपनी बड़ी बेटी को अपने दोपहिया वाहन पर साइंस सिटी ले जा रहा था। वह अचानक पुल के पास रुका और बेटी को बताया कि उसका मोबाइल फोन सड़क पर कहीं गिर गया है और वह उसे ढूंढने की कोशिश कर रहा है। बेटी को वहीं सड़क पर खड़ा छोड़कर वह पुल पर चढ़ गया और कूदने की धमकी देने लगा।

Mumbai Marathon के 2200 पदक चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, इस कारण की थी पदकों की चोरी

समझाने-बुझाने पर उतरा नीचे
अधिकारी के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन समूह -डीएमजी, दमकल विभाग के कर्मियों के साथ स्थानीय थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और उससे बातचीत शुरू की। अधिकारी ने बताया कि हमने मामले का पता लगाने के लिए उसकी बेटी से बात की और उसके बाद उसे समझाने और नीचे उतारने के लिए बातचीत की योजना बनाई। आखिरकार हमारे समझाने-बुझाने के बाद वह नीचे आने के लिए सहमत हो गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस को डर था कि अगर व्यक्ति पुल के ऊपर से फिसल गया तो वह बिजली के खंभों से टकरा सकता है या फिर नीचे रेलवे ट्रैक पर गिरने से उसे गंभीर चोट आ सकती है। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.