Parliament Session: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, पीएम मोदी समेत अन्य सांसद ले रहे शपथ

18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है। सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति को लेकर हंगामा कर रहा है।

97

18वीं लोकसभा (18th Lok Sabha) का पहला संसदीय सत्र (Parliamentary Session) सोमवार (24 जून) को शुरू हो गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) सांसद भर्तृहरि महताब (MP Bhartruhari Mahtab) को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ दिलाई है। प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) भर्तृहरि महताब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को सदन के सदस्य के तौर पर लोकसभा के नेता और सांसद के तौर पर शपथ (Oath) दिलाई। प्रधानमंत्री मोदी के शपथ लेने के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह ने शपथ ली। इसके साथ ही बाकी सांसदों को भी शपथ दिलाई जा रही है।

संसद सत्र की शुरुआत में ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया है। विपक्ष प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति को लेकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: जल मंत्री आतिशी की ‘अनिश्चितकालीन अनशन’ एक राजनीतिक षड्यंत्र! जानिए कैसे

पीएम मोदी ने सांसद के तौर पर शपथ ली
देश की 18वीं लोकसभा के सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद के तौर पर शपथ ले ली है। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने पीएम मोदी को शपथ दिलाई है।

कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ
कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

संसद में उठाएंगे नीट का मुद्दा
कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने कहा कि हम संसद में नीट का मुद्दा उठाएंगे। यह हमारा कर्तव्य है, क्योंकि अभिभावकों का पैसा बर्बाद हुआ है। लोगों ने हमें उनसे जुड़े मुद्दे उठाने के लिए चुना है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.