Babbar Khalsa के चार आतंकी गिरफ्तार, खतरनाक थे इरादे, हथियार भी बरामद

संगठन के सदस्यों के संबंध पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ हैं। रिंदा के आतंकी संगठन बीकेआई के साथ मिलकर ये पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी कर रहे थे।

50

पंजाब पुलिस (punjab police) ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) के चार आतंकियों (terrorists) को गिरफ्तार (arrested) करके भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने 28 अक्टूबर को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोहाली जिला पुलिस द्वारा गिरफ्तार आतंकी आगामी त्योहारों के दिनों में टारगेट किलिंग कर पंजाब का माहौल खराब करने की फिराक में थे।

पाक से हथियार मंगा पंजाब में करते थे सप्लाई
डीजीपी के अनुसार एसएएस नगर (मोहाली) पुलिस के सीआईए विंग ने एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। संगठन के सदस्यों के संबंध पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ हैं। रिंदा के आतंकी संगठन बीकेआई के साथ मिलकर ये पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी कर रहे थे। पकड़े गए आरोपित ड्रोन की सहायता से पाकिस्तान से हथियार मंगवा कर पंजाब में सप्लाई करने का भी काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से छह विदेशी पिस्टल, 275 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। ये हथियार कहां प्रयोग किए जाने थे और इन्हें किसे डिलीवर करना था, इसकी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें – संयुक्त राष्ट्र महासभा में आतंकवाद पर भारत की दो टूक, जानें क्या ?

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.