Prajwal Revanna: बेंगलुरु कोर्ट ने अपहरण मामले में एचडी रेवन्ना को सशर्त दी जमानत, जानें क्या है मामला

एक महिला के अपहरण से संबंधित मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के कुछ दिनों बाद जमानत दी गई थी।

330

Prajwal Revanna: बेंगलुरु (Bengaluru) की एक अदालत ने 13 मई (सोमवार) को बेटे प्रज्वल (Prajwal) के खिलाफ यौन शोषण के आरोप (sexual abuse allegations) से जुड़े अपहरण मामले (kidnapping cases) में जनता दल (सेक्युलर) Janata Dal (Secular) नेता एचडी रेवन्ना (HD Revanna) को सशर्त जमानत दे दी।

एक महिला के अपहरण से संबंधित मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के कुछ दिनों बाद जमानत दी गई थी। अदालत ने उनसे ₹5 लाख का निजी मुचलका भरने और अन्य शर्तों के साथ जांच में सहयोग करने को कहा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: लालू के लाल ने पार्टी कार्यकर्ता पर ऐसे उतारा अपना गुस्सा? देखिये वीडियो

कथित अपहरण का मामला दर्ज
पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना पर उनके बेटे द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, 29 अप्रैल को एक महिला के कथित अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी की शिकायत के बाद कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। जद (एस) नेतृत्व ने प्रज्वल को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Maoists Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के माओवादीयों साथ मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

यौन शोषण का आरोप
देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। इस घोटाले ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा-जद(एस) आपस में भिड़ गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को प्रज्वल विदेश चले गए थे। वह हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार थे, जहां पहले चरण में मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: वाराणसी में ढोल-नगाड़ों के साथ पीएम का स्वागत, मुख्यमंत्री योगी भी रहें मौजूद

दो लोगों गिरफ्तार
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को कर्नाटक एसआईटी ने हसन सांसद से जुड़े स्पष्ट वीडियो के लीक और प्रसार के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो व्यक्तियों चेतन और लिकिथ गौड़ा को हसन में गिरफ्तार किया गया और वे कथित तौर पर जिले में भाजपा से जुड़े हुए हैं। अधिकारियों ने उनके बयान दर्ज किए और क्रमशः येलागुंडा और श्रवणबेलगोला में उनके आवासों पर ‘महाजार’ किया गया। प्रज्वल रेवन्ना, जो हासन से भाजपा-जद(एस) के संयुक्त उम्मीदवार भी थे, से जुड़े कथित स्पष्ट वीडियो वाले पेन-ड्राइव को लोकसभा चुनाव के पहले चरण से कुछ दिन पहले जिले में प्रसारित किया गया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.