Mumbai: बेमौसम तूफानी बारिश ने बरपाया कहर, घाटकोपर में होर्डिंग गिरने से तीन लोगों की मौत

317

Mumbai में 13 मई को शाम करीब चार बजे बेमौसम तूफानी बारिश ने कहर बरपा दिया है। घाटकोपर में पेट्रोल पंप के पास विशालकाय अवैध होर्डिंग गिर जाने से 35 लोग घायल हो गए हैं। इस होर्डिंग के नीचे करीब 80 वाहन और 150 लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है। उसी समय वडाला इलाके में श्रीजी काम्लेक्स नामक बहुमंजिली इमारत की कार पार्किंग लिफ्ट गिर गई। इस घटना में दर्जनों वाहनों के दबे होने की जानकारी मिल रही है।

मध्य रेल की लोकल सेवा प्रभावित
ठाणे-मुलुंड स्टेशन के बीच ओवरहेड वायर का खंभा उखड़ गया, जिससे मध्य रेलवे की सेवा आंशिक रूप से प्रभावित हुई है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य कर रही है। मध्य रेलवे की मरम्मत टीम मौके पर पहुंच कर ओवरहेड वायर के खंभे की मरम्मत का काम कर रही है। ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पंतनगर, घाटकोपर ईस्ट के पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप पर एक होर्डिंग गिरने से 35 लोगों के घायल होने की खबर है।

होर्डिंग गिरने से तीन लोगों की मौत
घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की खबर मिलते ही भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया मौके पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां एक नहीं चार बड़े-बड़े होर्डिंग अवैध तरीके से लगाए गए थे। इन होर्डिंगों को हटाने की मांग उन्होंने बीएमसी से की थी लेकिन बीएमसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। आज इस होर्डिंग के मलबे के नीचे 80 गाड़ियां फंसी हैं। साथ ही 150 से 200 लोगों के भी फंसे होने की आशंका है। इस घटना में अब तक 35 लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिनका इलाज राजावाड़ी अस्पताल में हो रहा है। खबर मिली है कि अब तक इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है।

विज्ञापन कंपनी के खिलाफ मामला होगा दर्ज
बीएमसी के पीआरओ ने बताया कि घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना में कम से कम 35 लोगों के घायल होने के मामले में बीएमसी रेलवे और विज्ञापन कंपनी एगो मीडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करेगी। आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज की जाएगी।

India-Iran: चाबहार बंदरगाह के लिए भारत ने ईरान के साथ 10 साल का किया समझौता, जानें क्या है महत्व ?

वडाला में लिफ्ट का ढांचा गिरा
वडाला के बरकतअली मार्ग पर स्थित श्रीजी काम्प्लेक्स की पार्किंग लिफ्ट का पूरा ढांचा तूफानी हवा में गिर गया। इसके मलबे के नीचे दर्जनों वाहन दबे हुए हैं। यहां भी फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर राहत और बचाव कार्य कर रही है। इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। इसी तरह जोगेश्वरी के मेघवाड़ी इलाके में एक नारियल का पेड़ तूफानी बारिश में अचानक गिर गया। इस घटना में दो वाहन दब गए लेकिन कोई घायल नहीं हुआ है।

कांजुरमार्ग शेड गिरा
इसी तरह कांजुरमार्ग में स्थित इंदिरा नगर में स्थित एक इमारत के छत पर लगाए गए पतरे की शेड तूफानी हवा में गिर गई। इस घटना में भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य कर रही है। तूफानी बारिश का असर मध्य रेलवे की सेवा पर पड़ा है। इसी तरह मुंबई एयरपोर्ट पर दृश्यमान कम होने जाने से कई विमान सेवाएं स्थगित की गई हैं, इसकी वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई है।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.