Lok Sabha Election 2024: वाराणसी में ढोल-नगाड़ों के साथ पीएम का स्वागत, मुख्यमंत्री योगी भी रहें मौजूद

शहर के शासक देवता और प्रधान मंत्री के सम्मान में विशेष ड्रम लेकर हजारों लोग सड़क पर खड़े थे।

336

Lok Sabha Election 2024: वाराणसी (Varanasi) अपने सबसे अच्छे उत्सव में बदल गया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 13 मई (आज) शाम उस निर्वाचन क्षेत्र में एक मेगा रोड शो (mega roadshow) किया, जहां से वह तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं। देश के सबसे पुराने शहर की स्नैकिंग गलियों में 6 किलोमीटर की दूरी में लगभग सौ मंच बने हुए थे। जैसे ही उनका काफिला सड़कों से गुजरा, जिसने लाखों झंडों और कटआउट के साथ भगवा रंग का समुद्र बना दिया, मंचों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए और वीआईपी उम्मीदवार के समर्थन में नारे लगाए गए।

शहर के शासक देवता और प्रधान मंत्री के सम्मान में विशेष ड्रम लेकर हजारों लोग सड़क पर खड़े थे। कई लोगों को भगवान शिव और भगवान कृष्ण की वेशभूषा में देखा गया। शंख, ढोल और डमरू की आवाज से वातावरण गूंज उठा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: लालू के लाल ने पार्टी कार्यकर्ता पर ऐसे उतारा अपना गुस्सा? देखिये वीडियो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद
प्रसिद्ध बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से शुरू हुई यात्रा में पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। इसके आज शाम को देश के सबसे पवित्र तीर्थस्थलों में से एक विश्वनाथ मंदिर में समाप्त होने की उम्मीद है। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने भी जाएंगे।मार्ग को संत रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी और गोदौलिया सहित कई पड़ावों के साथ चिह्नित किया गया था। वे उन 100 बिंदुओं का हिस्सा हैं, जहां विभिन्न समुदायों के लोग प्रधान मंत्री का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: कांग्रेस के वोट बैंक में केजरीवाल की सेंध! जानिये कैसे

लेजर शो भी आयोजन
शाम को बीजेपी लेजर शो का आयोजन करेगी। पार्टी ने प्रधानमंत्री के लिए समर्थन जुटाने के लिए मंदिरों और धार्मिक नेताओं से संपर्क किया था। गुरुवार शाम से ही बीजेपी शहर के दशाश्वमेध घाट पर शाम को गंगा आरती के बाद ड्रोन लेजर शो का आयोजन कर रही है. पिछले 10 वर्षों में वाराणसी में पार्टी के विकास कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए 1,000 से अधिक ड्रोन का उपयोग किया जाता है। यह रोड शो पीएम मोदी द्वारा कल नामांकन दाखिल करने से पहले हो रहा है, जिन्होंने 2014 में इस निर्वाचन क्षेत्र से भारी अंतर से जीत हासिल की थी। इस कार्यक्रम के लिए भाजपा के बारह मुख्यमंत्री वाराणसी में मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-  Maoists Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के माओवादीयों साथ मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

पीएम मोदी का निकटतम प्रतिद्वंद्वी
2019 में, पीएम मोदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को पछाड़ते हुए 6.7 लाख वोट हासिल किए थे। जिन्हें 1.9 लाख वोट मिले। इस बार वाराणसी में आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.