प्रदूषण चरम पर, दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में सभी स्कूल बंद

दिल्ली के बाद गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

411

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत एनसीआर (NCR) में प्रदूषण (Pollution) चरम पर है। ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Government) पहले ही स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर चुकी है। अब गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) और गाजियाबाद प्रशासन (Ghaziabad Administration) ने भी स्कूल बंद (School Closed) कर दिए हैं। प्रदूषण के कारण तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल। जिले में 8 से 10 नवंबर तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी। यह आदेश कक्षा 9वीं तक लागू रहेगा।

गाजियाबाद प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एनसीआर में ग्रुप 4 लागू किया गया है। इसके तहत गाजियाबाद जिले में प्री-स्कूल से लेकर कक्षा 9 तक के सभी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। डीएम की ओर से जारी आदेश संबंधित विभागों को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Assembly Elections: मिजोरम में जमकर हुई वोटिंग, जानिए छत्तीसगढ़ का हाल; आंकड़ा 75 फीसदी के पार

मंगलवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI 450 के आसपास दर्ज किया गया। सुबह से ही धुंध की चादर छाई हुई थी। एनसीआर में दिल्ली के बाद गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की हवा अधिक प्रदूषित रही।

दिल्ली में 10 तक स्कूल बंद
दिल्ली में भी प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्विटर पर लिखा था कि प्रदूषण का स्तर उच्च बना हुआ है, इसलिए दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। स्कूलों को कक्षा 6-12 के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में स्थानांतरित करने का विकल्प दिया गया है। दिल्ली के सभी स्कूलों में छुट्टी है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.