Lapse in Parliament security: संसद सुरक्षा उल्लंघन की वारदात को ‘रिक्रिएट’ करेगी पुलिस

वारदात के तरीके को समझने के लिए और इसका सूक्ष्म विश्लेषण करने के लिए दिल्ली पुलिस यह तरीका अपनायेगी। स्पेशल सेल आरोपितों को संसद परिसर के गेट से बिल्डिंग के अंदर तक ले जाएगी।

601

Lapse in Parliament security: संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में स्पेशल सेल (special sale) 16 या 17 नवंबर को आरोपितों (accused) को संसद परिसर में ले जाकर बुधवार की संसद सुरक्षा उल्लंघन (Parliament security breach) के दृश्य को फिर से रिक्रिएट (recreate) करेगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए आरोपितों को संसद ले जाया जाएगा। इससे पुलिस को यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि आरोपित कलर स्प्रे के साथ संसद भवन में कैसे दाखिल हुए। उन्होंने अपनी योजना को कैसे अंजाम दिया।

क्राइम सीन के सूक्ष्म विश्लेषण की जुगत
पुलिस सूत्रों ने बताया कि वारदात के तरीके को समझने के लिए और इसका सूक्ष्म विश्लेषण करने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) यह तरीका अपनायेगी। स्पेशल सेल आरोपितों को संसद परिसर के गेट से बिल्डिंग के अंदर तक ले जाएगी। गुरुवार को संसद की कार्यवाही चलने के कारण स्पेशल सेल की टीम गिरफ्तारी के बाद का सीन रीक्रिएट नहीं कर पाई है। टीम शनिवार या रविवार को उस दृश्य को फिर से बनाने की कोशिश कर रही है जब संसद सत्र नहीं चल रहा होगा। सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल सेल की टीम आरोपितों को गुरुग्राम स्थित उनके उस फ्लैट पर भी ले जाएगी, जहां उनकी मुलाकात हुई थी।

सूत्रों के अनुसार पुलिस टीम ने 50 मोबाइल नंबरों की एक सूची भी तैयार की है, जिन पर आरोपितों ने पिछले 15 दिनों में फोन किया था। पुलिस इन नंबरों पर कॉल कर उनकी पहचान कर रही है।(हि.स.)

यह भी पढ़ें – Jersey No. 7 Retired: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिलेगा इस महान क्रिकेटर का जर्सी नंबर

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.