Bihar: पवन एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

पवन एक्सप्रेस मधुबनी के जयनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। एसी कोच के बी-1 में अचानक आग लग गई। घटना के बाद पूरे प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गयी।

564
Photo : Video Screenshot : ANI

बिहार (Bihar) के मधुबनी (Madhubani) में जयनगर (Jaynagar) से मुंबई (Mumbai) (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) जा रही पवन एक्सप्रेस (Pawan Express) 11062 के एसी टू-टियर कोच (AC Two-Tier Coach) में आग लग गई। आग लगते ही यात्रियों (Passengers) में अफरा-तफरी मच गई। सही समय पर सूचना मिलते ही ट्रेन स्टाफ की सूझबूझ से शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) से लगी आग पर काबू पा लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, पवन एक्सप्रेस मधुबनी के जयनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। एसी कोच के बी-1 में अचानक आग लग गई। घटना के बाद पूरे प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गयी। हादसे के वक्त ट्रेन मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए रवाना होने का इंतजार कर रही थी।

यह भी पढ़ें- Jersey No. 7 Retired: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिलेगा इस महान क्रिकेटर का जर्सी नंबर

जांच-पड़ताल शुरू
जानकारी के अनुसार, ट्रेन के मेंटेनेंस का काम मुंबई में होता है। जयनगर में सिर्फ पानी लोड और साफ-सफाई की जाती है। वाशिंग मुंबई में होती है। इलेक्ट्रिक चेक हुई थी या नहीं अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है। रेल प्रशासन घटना के कारणों की जांच-पड़ताल कर रहा है।

यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया
घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जानकारी के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन का कोच बदल दिया गया है और जयनगर से मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.