Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में थाना पर आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत

आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले हुई इस वारदात की प्रांत सरकार ने कड़ी निंदा की है। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) नासिर महमूद ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की। इस हमले ने खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में सुरक्षा चिंता बढ़ा दी है।

1568

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत के एक थाने (police station) पर 5 फ़रवरी (सोमवार) तड़के करीब तीन बजे हुए आतंकी हमले (terrorist attack) में 10 पुलिसकर्मी मारे (10 policemen killed) जाने की खबर है। यह आतंकी हमला डेरा इस्माइल खान (Dera Ismail Khan) जिले के तहसील दरबान के चोडवान पुलिस स्टेशन पर हुआ। इस हमले में छह अन्य घायल हो गए।

डॉन समाचार पत्र और जिओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले हुई इस वारदात की प्रांत सरकार ने कड़ी निंदा की है। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) नासिर महमूद ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की। इस हमले ने खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में सुरक्षा चिंता बढ़ा दी है। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि घायलों को डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Kunal Raut: पीएम मोदी के पोस्टर पर कालिख पोतना पड़ा भारी, युवा कांग्रेस के कुणाल राउत गिरफ्तार

आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को बनाया निशाना
कार्यवाहक मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन शाह (Arshad Hussain Shah) ने हमले की निंदा की है। उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। शाह ने कहा है कि सरकार शोक संतप्त लोगों की “हर संभव” मदद करेगी। पुलिस ने कहा है कि आतंकवादियों ने तड़के तीन बजे पुलिस थाने पर घातक हथियारों से हमला कर दिया। घायलों को डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को चारों तरफ से घेरकर ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की। पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। शहीद पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार पुलिस लाइन में किया जाएगा।

UP Budget: पेपरलेस बजट नए उत्तर प्रदेश में रामराज्य की आधारशिला बनेगा: मुख्यमंत्री योगी

एक महीने में 93 आतंकवादी हमले
इस बीच, द न्यूज इंटरनेशनल अखबार ने हाल ही में बताया कि पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है और इस साल जनवरी में देश में कम से कम 93 आतंकवादी हमले हुए, जिनमें 90 लोग मारे गए और 135 घायल हो गए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.