Pakistan: पाकिस्तानी तालिबान ने बस में लगाई आग, यात्रियों पर किया अत्याचार

ड्रेजिंडा से डेरा इस्माइल खान जा रही बस को दरबान तहसील में टीटीपी आतंकवादियों ने रोक लिया और यात्रियों को जबरन उतार दिया।

436

Pakistan: पुलिस ने 26 मई (रविवार) को कहा कि तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) (टीटीपी) के आतंकवादियों ने देश के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में एक बस को जला दिया और उसके यात्रियों पर अत्याचार किया। यह घटना 25 मई (शनिवार) को हुई जब ड्रेजिंडा से डेरा इस्माइल खान (Dera Ismail Khan) जा रही बस को दरबान तहसील में टीटीपी आतंकवादियों ने रोक लिया और यात्रियों को जबरन उतार दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “घटना के दौरान टीटीपी आतंकवादियों ने यात्रियों को उतारने के बाद बस को जलाकर राख कर दिया। उन्होंने सबसे पहले यात्रियों को प्रताड़ित किया और बाद में उन्हें सरकार का समर्थन करने के लिए धमकी दी।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: “नेक नीयत व नीतियों के कारण केंद्र में तीसरी बार भी बनेगी भाजपा सरकार”- नरेन्द्र मोदी का विपक्ष पर हमला

वजीरिस्तान की सीमा
बाद में भागते समय आतंकियों ने बस को जलाकर राख कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की भारी टुकड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी जिलों में कानून और व्यवस्था की स्थिति लगभग ध्वस्त हो गई है क्योंकि आतंकवादियों ने देर शाम सार्वजनिक व्यवस्था पर नियंत्रण कर लिया है और उन्हें अस्थिर आदिवासी जिलों दक्षिण और उत्तरी वजीरिस्तान की सीमा से लगे जिलों में मुख्य सड़कों पर मार्च करते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल ने ध्रुव राठी को ‘विक्टिम ब्लेमिंग’ का ठहराया जिम्मेदार, बोली- ‘मिल रहीं हैं धमकियां’

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना
इससे पहले आज, रविवार को पाकिस्तान सेना के एक कैप्टन और एक सैनिक की मौत हो गए, जबकि पेशावर जिले के हसन खेल इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) में पांच आतंकवादी मारे गए, डॉन ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा। ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर आईबीओ का संचालन किया।

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में मैतेई-कुकी का विवाद होगा ख़त्म? जानिए अमित शाह ने क्या कहा

तीन आतंकवादी घायल
आईएसपीआर ने कहा, “ऑपरेशन के दौरान, अपने सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर प्रभावी ढंग से हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप पांच आतंकवादी मारे गए, जबकि तीन आतंकवादी घायल हो गए।” इसमें कहा गया है कि गोलीबारी के दौरान, 25 वर्षीय कैप्टन हुसैन जहांगीर, जो “सामने से अपने सैनिकों का नेतृत्व कर रहे थे” और 36 वर्षीय हवलदार शफीकुल्लाह की मौत हो गए।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.