Nijjar Murder Case: कनाडा में तीन भारतीय नागरिकों की गिरफ्तारी पर एस जयशंकर का बड़ा बयान

तीनों पर आरोप लगाए और कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या संदिग्धों के भारत सरकार से संबंध थे।

396

Nijjar Murder Case: विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar)ने 4 मई (शनिवार) को कहा कि भारत (India) कनाडाई पुलिस (canadian police) द्वारा पिछले साल एक खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani terrorist) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय लोगों के बारे में जानकारी साझा करने का इंतजार करेगा।

कनाडाई पुलिस ने हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के मामले में शुक्रवार को तीनों पर आरोप लगाए और कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या संदिग्धों के भारत सरकार से संबंध थे। एस जयशंकर ने कहा कि उन्होंने गिरफ़्तारियों की ख़बरें देखी हैं और कहा कि संदिग्ध “स्पष्ट रूप से किसी प्रकार की गिरोह पृष्ठभूमि के भारतीय हैं… हमें पुलिस के बताने का इंतज़ार करना होगा।”

यह भी पढ़ें-  Bajrang Punia Suspended: बजरंग पुनिया को NADA ने अस्थायी रूप से किया निलंबित, जानें पूरा मामला

एस जयशंकर का बयान
एस जयशंकर ने कह,”लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, हमारी एक चिंता जो हम उन्हें बता रहे हैं वह यह है कि, आप जानते हैं, उन्होंने भारत से, विशेष रूप से पंजाब से, संगठित अपराध को कनाडा में संचालित करने की अनुमति दी है।” कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों के संबंध में कनाडाई अधिकारियों से नियमित अपडेट मिलने की उम्मीद है। संजय वर्मा ने कहा, “मैं समझता हूं कि संबंधित कनाडाई कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की गई जांच के परिणामस्वरूप गिरफ्तारियां की गई हैं। यह मुद्दा कनाडा का आंतरिक है और इसलिए हमारे पास इस संबंध में देने के लिए कोई टिप्पणी नहीं है।”

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, बीना विधायक भाजपा में शामिल

तीन भारतीय नागरिक गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि तीनों, सभी भारतीय नागरिक, को शुक्रवार को अलबर्टा के एडमॉन्टन शहर में गिरफ्तार किया गया। 45 वर्षीय निज्जर की जून में बड़ी सिख आबादी वाले वैंकूवर उपनगर सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुछ महीने बाद, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर शामिल होने का आरोप लगाया, जिससे नई दिल्ली के साथ राजनयिक संकट पैदा हो गया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.