Bajrang Punia Suspended: बजरंग पुनिया को NADA ने अस्थायी रूप से किया निलंबित, जानें पूरा मामला

टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

460

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (National Anti-Doping Agency) ने अस्थायी रूप से निलंबित (Suspended) कर दिया है। बजरंग पुनिया ने डोप टेस्ट (Dope Test) के लिए अपना सैंपल नहीं दिया था, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। मार्च में सोनीपत में हुए राष्ट्रीय ट्रायल के दौरान बजरंग पुनिया ने डोप टेस्ट के लिए सैंपल देने से इनकार कर दिया था।

बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड
बता दें कि अगर बजरंग पुनिया पर नाडा का प्रतिबंध नहीं हटाया जाता है तो वह पेरिस ओलंपिक के लिए होने वाले फाइनल ट्रायल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पेरिस ओलंपिक इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस में आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Mumbai Crime: मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, BKC में नकली नोट बनाने वाली फैक्ट्री में मारा छापा

डोप कलेक्शन किट एक्सपायर हो गई
जानकारी के अनुसार, सोनीपत में हुए ट्रायल के दौरान बजरंग पुनिया ने अपना यूरिन सैंपल जमा नहीं कराया था। कुछ समय पहले बजरंग पुनिया ने एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में बजरंग पुनिया ने कहा था कि डोप कलेक्शन किट एक्सपायर हो गई थी। इसलिए उन्होंने अपना यूरिन सैंपल देने से इनकार कर दिया।

नाडा ने जारी किया बयान
राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी ने अपने बयान में कहा, ‘एनएडीआर 2021 के अनुच्छेद 7.4 के अनुसार, बजरंग पुनिया को तत्काल प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है। इस मामले की सुनवाई में अंतिम निर्णय लिए जाने से पहले बजरंग पुनिया को किसी भी प्रतियोगिता या ट्रायल में भाग लेने से तत्काल प्रतिबंधित किया जाता है।’

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.