NIA की इन चार राज्यों में 19 स्थानों पर छापेमारी, आईएसआईएस के आठ गुर्गे गिरफ्तार

ISIS पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 18 दिसंबर को चार राज्यों में 19 स्थानों पर छापेमारे की। इस दौरान कई आपत्तिजनक सामान के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

962

इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 18 दिसंबर को चार राज्यों में 19 स्थानों पर छापे मारे(Raids conducted at 19 places in four states)। इसके साथ ही प्रतिबंधित आतंकी संगठन(Banned terrorist organization) के बेल्लारी मॉड्यूल के आठ गुर्गों को गिरफ्तार(Eight operatives of Bellary module arrested) कर लिया। इनमें उनका नेता मिनाज़ भी शामिल था। आठों गुर्गे, मिनाज़ उर्फ मोहम्मद सुलेमान के नेतृत्व में काम कर रहे थे।

इन शहरों में छापेमारी
एनआईए की टीम(NIA team) ने कर्नाटक के बेल्लारी और बेंगलुरु के अलावा महाराष्ट्र में अमरावती, मुंबई व पुणे, झारखंड में जमशेदपुर, बोकारो और दिल्ली में भी छापेमारी की। इस दौरान प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस की आतंकी गतिविधियों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Varanasi: प्रधानमंत्री ने दिया 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उपहार, देश के गरीबों के लिए कही ये बात

ये आठ गुर्गे गिरफ्तार
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बेल्लारी के मिनाज उर्फ मोहम्मद सुलेमान और सैयद समीर के रूप में हुई है। मुंबई से अनस इकबाल शेख, बेंगलुरु से मोहम्मद मुनीरुद्दीन, सैयद समीउल्लाह उर्फ सामी और मोहम्मद मुजम्मिल, दिल्ली से शायान रहमान उर्फ हुसैन और जमशेदपुर से मोहम्मद शाहबाज उर्फ जुल्फिकार उर्फ गुड्डू का नाम है।

सल्फर पोटेशियम नाइट्रेट और अन्य सामग्री बरामद
एनआईए ने छापेमारी के दाैरान इन लोगों के परिसर से सल्फर, पोटेशियम नाइट्रेट, चारकोल, गनपाउडर, चीनी और इथेनॉल जैसे विस्फोटक कच्चे माल बरामद किए हैं। इसके साथ तेज धार वाले हथियार, बेहिसाब नकदी के साथ आपत्तिजनक दस्तावेज, स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल डिवाइस भी जब्त किए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.