Money Laundering Case: ‘आप’ के विधायक अमानतुल्ला खान के घर ईडी की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर तलाशी ले रही है।

57

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य सभा सांसद की गिरफ्तारी के बाद अब पार्टी के दूसरे नेता पर ईडी ने शिकंजा कस दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर तलाशी ले रही है। यह तलाशी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जा रही है। खान के ओखला आवास के बाहर भारी सुरक्षा तैनाती दिखाई दे रही है, जहां छापेमारी चल रही है।

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाद में संजय सिंह और अमानतुल्ला खान समेत पार्टी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अमानतुल्ला खान ओखला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं।

Israel-Hamas War: इजराइल के हमले में मारे गए 1500 आतंकी, हमास के 500 ठिकानों पर रॉकेट दागे

इस मामले में फंसे हैं खान
ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार से संबंधित विधायक के खिलाफ दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एफआईआर और केंद्रीय जांच ब्यूरो की एफआईआर का संज्ञान लिया है। खान को भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने पिछले साल सितंबर में दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति में कथित अनियमितताओं, धन के दुरुपयोग और आधिकारिक पद के दुरुपयोग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बड़ी कार्रवाई
एफआईआर के मुताबिक, खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया था। यह छापेमारी केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा आप सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी करने और उसके बाद राज्यसभा सदस्य सिंह को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.