Online Fraud का शिकार हुआ बॉलीवुड अभिनेता, केवाईसी के झांसे में फंसा

शिवदासानी ने बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचकर बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। बांद्रा पुलिस ने एक्ट की धारा 419 और 420 के साथ-साथ आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) और 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया है।

83

ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की घटनाएं बहुतायत में तो आम आदमी के ही साथ होती आई हैं। लेकिन अभी हिंदी सिनेमा का एक प्रसिद्ध अभिनेता (actor) भी ऑनलाइन ठगी का शिकार (victim) हो गया है। इस ठगी में अभिनेता ने लगभग डेढ़ लाख रुपये रुपये की राशि गंवा दी है। जानकारी के अनुसार बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी (Aftab Shivdasani) ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया है। केवाईसी (KYC) अपडेट के नाम पर शिवदासानी से ऑनलाइन ठगी हुई है।

बैंक अधिकारी बन लगाया चूना
8 अक्टूबर को, शिवदासानी को संदेश के साथ एक लिंक भेजा गया था कि उनका एक्सिस बैंक (Axis Bank) खाता अस्थायी रूप से बंद किया जा रहा है, कृपया तुरंत अपना केवाईसी अपडेट करें। शिवदासानी ने अधिक जानने के लिए लिंक पर क्लिक किया। लिंक पर क्लिक करने के कुछ ही देर बाद उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, जिसमें सामने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताया। उस व्यक्ति ने आफताब को अपने खाते से संबंधित संवेदनशील जानकारी दर्ज करने के लिए निर्देशित किया, जिसके बाद अभिनेता के खाते से 1,49,999 रुपये डेबिट हो गए।

बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकायत
कुछ गलत होने का अहसास होने पर आफताब ने 09 अक्टूबर को बैंक मैनेजर से संपर्क किया। प्रबंधक ने उन्हें डेबिट की गई राशि के संबंध में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। शिवदासानी ने बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचकर बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। बांद्रा पुलिस ने एक्ट की धारा 419 और 420 के साथ-साथ आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) और 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें – Money Laundering Case: ‘आप’ के विधायक अमानतुल्ला खान के घर ईडी की छापेमारी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.