Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई; 4 की मौत

पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां जलपाईगुड़ी में यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई।

228

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बड़ा रेल हादसा (Rail Accident) हुआ है। यहां पटरी पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन (Kanchenjunga Express Train) को पीछे से तेज गति से आ रही एक मालगाड़ी (Goods Train) ने टक्कर मार दी है, इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत (Death) हो गई है। बताया जा रहा है कि एनजेपी से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी (Siliguri) पार करने के बाद रंगपानी स्टेशन (Rangapani Station) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में अब तक चार यात्रियों की भी मौत हो गई है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हुई है। कहा जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग घायल हो सकते हैं। घटना स्थल पर मौजूद सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ। इसके बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें- Fire In Cineplex: यूपी के एक सिनेमा हॉल में लगी आग, 15 मिनट में सब कुछ जलकर खाक

रेल परिचालन ठप
हादसे के बाद हड़कंप मच गया। रेलवे की टीम जांच में जुट गई है। रेलवे की टीम बचाव कार्य में जुटी है। घायल यात्रियों को निकाला जा रहा है। हादसे के बाद रेल परिचालन ठप हो गया है। घटना के बाद रेलवे के अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं।

बचाव कार्य युद्धस्तर पर शुरू
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए दुखद रेल हादसे की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। अधिक जानकारी का इंतजार है। कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई। सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल को मौके पर भेजा गया है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.