Fire In Cineplex: यूपी के एक सिनेमा हॉल में लगी आग, 15 मिनट में सब कुछ जलकर खाक

उत्तर प्रदेश के एक सिनेमा हॉल में भीषण आग लग गई। मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंचीं। आग लगने का कारण बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

114

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के चौक कोतवाली थाना क्षेत्र में रविवार की बीती देर रात कई स्थानों पर आग (Fire) लगने की घटनाओं से क्षेत्र में हड़कंप (Panic) मच गया। हाईटेंशन लाइन में छू जाने से कंटेनर के अंदर भरे सामान में जहां आग लग गई, तो वहीं ट्रांसफार्मर (Transformer) भी धूं-धूं जल उठा। दमकल जब तक यहां आग को काबू कर पाते, कुछ दूरी पर स्थिति अम्बा सिनेप्लेक्स में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) से आग लग गई। दमकल की कई गाड़ियों ने जैसे तैसे तीनों स्थानों पर आग को काबू में किया।

अंबा सिनेप्लेक्स के चौकीदार सोमपाल ने बताया कि रात करीब 11 बजे फिल्म का शो खत्म हुआ। दर्शक जा चुके थे। जिसके कुछ देर बाद अचानक शार्ट सर्किट होने से टाकीज के अंदर आग लग गई। जब तक कोई कुछ कर पाता आग ने भीषण रूप ले लिया। सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। कई घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे आग पर क़ाबू पाया गया। लेकिन तब तक सब कुछ जल कर स्वाहा हो चुका था।

यह भी पढ़ें- Chenab Railway Bridge: दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेलवे पुल पर दौड़ी ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो

आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी
दूसरी, तरफ दिल्ली से कुरकुरे के पैकेट लेकर जा रहा एक कंटेनर कच्चा कटरा मोड़ के पास हाईटेंशन लाइन से छू गया। बन्द कंटेनर के अंदर भरे पैकेट सुलगने लगे। चालक को भी कुछ पता नहीं चल सका और चालक कंटेनर लेकर आगे निकल गया। जबकि वहां सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर ने आग पकड़ ली। आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। सड़क के दोनों ओर वाहनों को रोक दिया गया। दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू करने का प्रयास करने लगे। वहीं घण्टाघर के पास जब लोगों ने कंटेनर के अंदर से धुआं निकलता देखा तो कंटेनर को रुकवाया। इसके बाद चालक बाहर आया। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग से काफी नुकसान हो चुका था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.