महाराष्ट्रः वाशिम के एक होस्टल में 229 छात्रों के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप!

हाराष्ट्र के वाशिम जिले के एक होस्टल में 229 छात्र और 3 स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले पिछले करीब एक हफ्ते से बढ़ने लगे हैं। जिन राज्यों में संक्रमण ज्यादा बढ़े हैं, उनमें महाराष्ट्र नंबर वन बना हुआ है। इसी क्रम में राज्य के वाशिम जिले के एक होस्टल में 229 छात्र और 3 स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

फिलहाल होस्टल प्रबंधन के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी इस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सक्रिय हो गया है। इस मामले के सामने आने के बाद होस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित विद्यार्थियों को आइसोलेट कर दिया गया है। बता दें कि इस होस्टल में अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, बुलढाणा, वाशिम और अकोला के करीब 327 विद्यार्थी रहते हैं।

24 घंटे में 16,738 नए केस
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 16,738 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 138 लोगों की मौत हो गई है। करीब एक माह बाद पहली बार इतने मामले आने से सरकार के साथ ही स्थानीय प्रशासन की भी नींद उड़ गई है। एक महीना में पहली बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन में 15 हजार से ज्यादा केस पाए गए हैं। 29 जनवरी के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण पाया गया है। 29 जनवरी को कुल 18,855 नए केस आए थे।

ये भी पढ़ेंः 1 मार्च से दूसरे चरण का टीकाकरण, जानिये…. इस बार किसकी बारी!

माहाराष्ट्र नंबर वन
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 25 फरवरी को देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,10,46,914 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या 1,56,705 हो गई है। महाराष्ट्र में करीब चार महीने बाद संक्रमण के 8,807 नए मामले आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या करीब 21 लाख पहुंच गई है। पिछले एक हफ्ते से ज्यादा समय से संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र नंबल वन बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here