Madhya Pradesh: भोपाल के वल्लभ भवन में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 50 से ज्यादा गाड़ियां

आग सुबह 10:30 बजे लगी और 11:40 बजे इस प्रति में अंतिम अपडेट जोड़े जाने तक इमारत अभी भी धधक रही थी। वल्लभ भवन मध्य प्रदेश सरकार के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों का कार्यस्थल है।

140

Madhya Pradesh: भोपाल (Bhopal) में वल्लभ भवन (Vallabh Bhawan) के नाम से मशहूर राज्य सचिवालय (State Secretariat) में 9 मार्च (शनिवार) सुबह भीषण आग (heavy fire) लग गई। इमारत के ऊपर से निकल रहे काले धुएं ने राहगीरों को सतर्क कर दिया और कुछ ही समय में भारी भीड़ जमा हो गई। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड (fire brigade) की गाड़ियां पहुंचीं।

आग सुबह 10:30 बजे लगी और 11:40 बजे इस प्रति में अंतिम अपडेट जोड़े जाने तक इमारत अभी भी धधक रही थी। वल्लभ भवन मध्य प्रदेश सरकार के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों का कार्यस्थल है। आग से कई सरकारी फाइलों और दस्तावेजों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- Noida: लॉयड कॉलेज से फूड पॉइजनिंग का मामला आया सामने, बड़ी संख्या में छात्र बीमार

सीएम मोहन यादव की प्रतिक्रिया
आग लगने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया है और यह भी सुनिश्चित किया है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। उन्होंने कहा, “मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी निगरानी करने के लिए कहा है – ताकि घटना की विस्तृत जानकारी दी जा सके।” एकत्र हुए और मुझे यह भी बताया गया कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो…मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो…”

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, सुरेश पचौरी भाजपा में हुए शामिल

पुलिस ने क्या कहा
जोन-2 की डीसीपी श्रद्धा तिवारी ने बताया कि दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। डीसीपीने कहा, “फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई। सभी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। एसडीआरएफ की टीम अंदर गई है, अगर कोई है तो अंदर फंसे हैं तो उन्हें बचाने की कार्रवाई जारी है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है।”

यह वीडियो भी देखें –

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.