Lokayukta Raids: कर्नाटक में सरकारी अधिकारियों पर लोकायुक्त की छापेमारी! इस मामले में 56 जगहों पर हुई कार्रवाई

कर्नाटक में लोकायुक्त ने कई अधिकारियों के घरों पर छापेमारी की है। 56 जगहों पर तलाशी ली गई है।

71

कर्नाटक (Karnataka) में लोकायुक्त (Lokayukta) ने गुरुवार (11 जुलाई) को करीब एक दर्जन सरकारी अधिकारियों (Government Officials) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Actions) की है। यह कार्रवाई आय (Income) से अधिक संपत्ति मामले (Disproportionate Assets Case) में की गई है। दरअसल, लोकायुक्त अधिकारियों (Lokayukta Officials) ने 11 सरकारी अधिकारियों और इंजीनियरों के कई ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, लोकायुक्त के 100 अधिकारियों ने कर्नाटक के नौ जिलों में अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की। इन अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का संदेह है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: हाथरस में कंटेनर और बस में टक्कर, दो की मौत कई घायल

56 स्थानों पर तलाशी ली गई
बता दें कि नौ जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने लोकायुक्त की छापेमारी की निगरानी की। इसमें 56 स्थानों पर तलाशी ली गई। बताया गया है कि लोकायुक्त ने कलबुर्गी में ग्रेटर बेंगलुरु महानगर पालिका के केंगेरी डिवीजन में तैनात राजस्व अधिकारी के आवास पर छापेमारी की।

वहीं, ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सेवानिवृत्त कार्यकारी अभियंता के मंड्या स्थित आवास और लघु सिंचाई विभाग, बेंगलुरू के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता के चित्रदुर्ग स्थित आवास पर छापेमारी की गई है।

इसके अलावा कोलार के एक तहसीलदार, अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता और सहायक कार्यकारी अभियंता के आवास पर भी छापेमारी की गई है।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
मार्च में बेंगलुरु, बीदर, रामनगर, उत्तर कन्नड़ जिलों समेत अन्य जगहों पर इसी तरह की छापेमारी की गई थी। बेंगलुरु में पांच जगहों पर छापेमारी की जा रही है। इसी साल फरवरी में 40 जगहों पर छापेमारी की गई थी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.