House: लोकसभा अध्यक्ष ने की सभी दलों के नेताओं से ‘सुरक्षा चूक’ पर चर्चा, मांगे सुझाव

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूरे घटनाक्रम पर चिंता प्रकट करते हुए इसे गंभीर घटना बताया।

430

लोकसभा में सुरक्षा में हुई चूक(Security lapse in Lok Sabha) के मामले में अध्यक्ष ओम बिरलाLok Sabha Speaker Om Birla)( ने 13 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक(All party meeting) बुलाई और नेताओं से उनका मत और सुझाव जाने।

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कही ये बात
संसद के बाहर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी(Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary) ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि हमने सुरक्षा में हुई चूक से जुड़े कई मुद्दे अध्यक्ष के समक्ष उठाए। इसमें दर्शक दीर्घा के लिए पास जारी होना, 13 दिसंबर को हमले की धमकी मिलना, संसद सुरक्षा से जुड़ी रिक्तियों और नए संसद में प्रवेश एवं निकासी जैसे मुद्दे शामिल थे। विपक्ष की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रावधान की मांग रखी गई और साथ ही यह अनुरोध किया गया कि मीडियाकर्मियों और दर्शकों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने सभी के पक्ष ध्यानपूर्वक सुने और सुरक्षा के प्रति आश्वासन दिया।

Madhya Pradesh: नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने कही ये बात

घटनाक्रम पर जताई चिंता
इससे पहले सदन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूरे घटनाक्रम पर चिंता प्रकट करते हुए इसे गंभीर घटना बताया। उन्होंने सदस्यों और सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी की सराहना की और कहा कि उन्होंने उनको दबोचा और आज के दिन जब संसद पर हमले की बरसी है एक और हमले को विफल कर दिया। बिरला ने आश्वासन दिया कि इस गंभीर घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और निष्कर्ष के अनुरूप कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।ट

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.