Madhya Pradesh: नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने कही ये बात

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम के हेलिपैड पर विदाई दी गई।

1502

Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal, capital of Madhya Pradesh) के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम(Motilal Nehru Stadium) में मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव(Newly elected Chief Minister Dr. Mohan Yadav) के शपथ ग्रहण समारोह(Oath taking ceremony) में शामिल हुए। उन्होंने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और दोनों उप मुख्यमंत्रियों को बधाई देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार(Double engine government) दोगुने जोश के साथ काम करेगी और विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स(social media x) के माध्यम से कहा कि देश के हृदयस्थल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव और उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा एवं राजेंद्र शुक्ला को हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम कर विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी। इस अवसर पर यहां के अपने सभी परिवारजनों को भी मैं यह भरोसा देता हूं कि भाजपा सरकार आपके जीवन को आसान बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम के हेलिपैड पर विदाई दी गई। वे वायुसेना के हेलिकॉप्टर से भोपाल विमानतल के लिए रवाना हुए। इसके बाद प्रधानमंत्री राजा भोज विमानतल से भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए।

प्रधानमंत्री का राज्यपाल ने राजभवन में किया स्वागत
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी भोपाल में राजभवन पहुंचे। प्रधानमंत्री ने राजभवन में राज्यपाल मंगुभाई पटेल से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी के राजभवन आगमन पर राज्यपाल पटेल ने उनका पुष्प-गुच्छ भेंट कर, आत्मीय स्वागत और शॉल ओढ़ा कर अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री को राज्यपाल पटेल ने अयोध्या राममंदिर की प्रतिकृति प्रतीक चिन्ह स्वरूप भेंट की। प्रधानमंत्री अपरान्ह राजभवन से रवाना हुए।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव और उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को बधाई देता हूँ। मुझे विश्वास है कि आप सभी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की नयी भाजपा सरकार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गरीब कल्याण और विकास के संकल्प को चरितार्थ करने का काम करेगी। साथ ही, पिछले दो दशक से जिस समर्पण से भाजपा सरकार प्रदेश की जनता की सेवा कर रही है, उसे और गति एवं ऊर्जा मिलेगी।

Halal: विधानसभा में हलाल बैन की मांग, आजमी ने शायरी में हिंदुओं को पर कसा ये तंज

राजनाथ सिंह ने दी बधाई
वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव को हार्दिक बधाई। वह जमीन से जुड़े कार्यकर्ता रहे हैं और सरकार में काम करने का उनके पास प्रशासनिक अनुभव भी है। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में वह अपने कुशल नेतृत्व के माध्यम से मध्य प्रदेश को विकास और सुशासन की नई बुलंदियों तक पहुंचाएंगे। आज उनके साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल को भी बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

महिलाओं ने शपथ ग्रहण स्थल के बाहर शिवराज को रोका
राजधानी भोपाल में शपथ ग्रहण स्थल मोतीलाल नेहरू स्टेडियम के बाहर महिलाओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला रुकवाया दिया। इस दौरान महिलाएं मामा-मामा के नारे लगाने लगी। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद बाहर निकले तो महिलाओं ने उन्हें घेर लिया। साथ ही मामा-मामा के नारे लगाने लगे। हालात यह हो गई कि शिवराज अपनी गाड़ी तक नहीं पहुंच पा रहे थे। किसी तरह वे अपनी कार तक पहुंचे तो लोगों ने उनकी कार को ही रोक लिया और कहने लगे कि मामाजी हम तुम्हारी राह देखेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.