West Bengal: परगना जिले में बड़ा हादसा, मजदूरों पर गिरी ईंट भट्टे की चिमनी; 3 की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बुधवार देर शाम एक ईंट भट्टे की चिमनी ढह जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए।

594

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले (Parganas District) में बुधवार देर शाम एक ईंट भट्टे (Brick Kiln) की चिमनी (Chimney) ढह जाने से तीन मजदूरों (Three Workers) की मौके पर ही मौत (Death) हो गई और 30 से अधिक लोग घायल (Injured) हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना बशीरहाट इलाके के एक गांव में उस वक्त हुई जब ईंट भट्टे पर काम चल रहा था। पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सभी पीड़ित ईंट भट्ठा मजदूर थे। उन्होंने कहा कि दो मजदूरों के शव मलबे के नीचे पाए गए, जबकि एक मजदूर की नजदीकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, करीब 20 घायल मजदूरों का बशीरहाट अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों में गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार, इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले दोनों मजदूर उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के रहने वाले हैं, जिनकी पहचान जेठूराम और राकेश कुमार के रूप में हुई है। जबकि तीसरे मृतक की पहचान स्थानीय हफीजुल मंडल के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें- House: लोकसभा अध्यक्ष ने की सभी दलों के नेताओं से ‘सुरक्षा चूक’ पर चर्चा, मांगे सुझाव

हादसे की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। रेस्क्यू के लिए बड़ी पुलिस टीम तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि चिमनी गिरने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हम हादसे की जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.