Kuwait Fire: मंगाफ के एक इमारत में लगी भीषण आग, 5 भारतीयों सहित 41 की मौत

कुवैती स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आग के कारण लगभग 43 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और उनमें से चार लोगों की मौत हो गई है।

111

Kuwait Fire: कुवैत (Kuwait) के मंगफ (Mangaf) शहर में श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत (41 people died) हो गई। यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे के आसपास) हुई।

कुवैती स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आग के कारण लगभग 43 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और उनमें से चार लोगों की मौत हो गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Bomb Threat: चंडीगढ़ के मेंटल हॉस्पिटल को मिली बम की धमकी, अलर्ट पर अधिकारी

जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना
कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है और कहा है कि आग की दुर्घटना में कुछ भारतीय कामगार शामिल थे और दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा, “दुखद रूप से अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।”

यह भी पढ़ें- Kathua encounter: अब तक दो आतंकी ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी हुतात्मा

आग पर काबू
समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक वरिष्ठ पुलिस कमांडर के हवाले से बताया कि “जिस इमारत में आग लगी थी, उसमें कामगार रहते थे और वहां बड़ी संख्या में कामगार थे। दर्जनों लोगों को बचा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्य से आग से निकलने वाले धुएं के कारण कई लोगों की मौत हो गई।” उन्होंने कहा, “हम हमेशा सावधान रहते हैं और चेतावनी देते हैं कि” आवास में बहुत अधिक संख्या में श्रमिकों को ठूंस दिया जाए, हालांकि उन्होंने श्रमिकों के रोजगार के प्रकार या मूल स्थान के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। आग पर काबू पा लिया गया है और अधिकारी इसके कारणों की जांच कर रहे हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.