Kanpur: पिकअप खड़ा करने को लेकर मारपीट, दो सगे भाइयों की मौत

घटना में आरोपियों में तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात करते हुए अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।

59

कानपुर (Kanpur) के गजनेर थानाक्षेत्र में 05 अक्टूबर की रात पिकअप (pickup) खड़ा करने को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया। संघर्ष में घायल एक पक्ष के दो भाइयों की इलाज के दौरान मौत (died) हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना में तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

पहले से था जमीन का विवाद
गजनेर थाना (Gajner police station) अंतर्गत शाहजहांपुर निनाया में रहने वाले मोहन शुक्ला और सत्यनारायण के बीच जमीन का कुछ विवाद चल रहा था। इसकी शिकायत भी पहले की जा चुकी थी। 05 अक्टूबर की देर रात एक बार फिर दोनों लोग आमने-सामने आ गए। यह मामला उस वक्त हुआ जब सत्यनारायण के परिवार में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने पर निर्माण को लेकर कुछ सामान घर के पास खाली जगह में रखा दिया गया था। उसी जगह पर गांव में रहने वाले मोहन शुक्ला पिकअप खड़ी करते हैं। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गए और लाठी-डंडे से एक-दूसरे में हमला कर दिया। मारपीट में सत्यनारायण और उनकी पक्ष के कई लोग घायल हो गए। घायल हालत में सत्यनारायण और उनके भाई रामवीर को आनन-फानन में कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गई। वहीं अन्य घायलों का इलाज जारी है।

गांव में पुलिस बल तैनात
पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने घटना के सम्बंध में बताया कि पिकअप खड़ा करने को लेकर गांव के दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस घटना में एक पक्ष के सगे भाइयों की मौत हो गई है। वहीं कुछ लोग घायल हैं। घटना में आरोपियों में तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात करते हुए अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।

यह भी पढ़ें – चार से सात लाख रुपये में बिकी Municipality में नौकरियां, पढ़ें पूरा मामला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.