आयकर विभाग क्यों पहुंचा वाड्रा के घर?

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जमानत पर हैं। उन पर दो मामले लंबित हैं। जिसमें से एक है बेनामी संपत्ति का मामला जिसकी जांच आयकर विभाग कर रहा है और दूसरा है प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉंडरिंग एक्ट (पीएमएलए) का मामला।

प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के घर आयकर विभाग का दल पहुंचा था। वहां दल ने बेनामी संपत्ति के मु्द्दे पर वाड्रा का बयान दर्ज किया है। इस बयान को दर्ज कराने के लिए रॉबर्ट वाड्रा को समन जारी किया गया था लेकिन वे पेश नहीं हो पाए थे।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जमानत पर हैं। उन पर दो मामले लंबित हैं। जिसमें से एक है बेनामी संपत्ति का मामला जिसकी जांच आयकर विभाग कर रहा है और दूसरा है प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉंडरिंग एक्ट (पीएमएलए) का मामला। इसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। बेनामी संपत्ति के मामले में वाड्रा को अपना बयान आयकर विभाग के समक्ष दर्ज करवाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण वे उपस्थित नहीं हो पाए थे। इसके कारण आयकर विभाग के अधिकारी वाड्रा के घर पहुंचे थे और वहां उन्होंने बयान दर्ज किया।

ईडी के अंतर्गत ये है मामला

लंदन में ब्रैनस्टन स्क्वैर में 1.9 बीलियन की संपत्ति को लेकर आरोप है कि ये रॉबर्ट वाड्रा की है। इस मामले की जांच ईडी कर रहा है। इसमें वाड्रा पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉंडरिंग एक्ट के तहत जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here