Income Tax Raid: आगरा में जूता कारोबारियों पर इनकम टैक्स का छापा, 30 करोड़ रुपये बरामद

आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने यूपी के आगरा में तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारा है।

411

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शहर के तीन बड़े जूता कारोबारियों (Shoe Traders) के यहां तलाशी (Search) ली। बताया गया है कि अब तक 40 करोड़ रुपये कैश बरामद किया जा चुका है। आयकर विभाग ने शनिवार को एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स (Harmilap Traders) पर एक साथ कार्रवाई की। गिनती के लिए बैंकों से नोट गिनने की मशीनें मंगवाई गई हैं। रात तक नोटों की गिनती जारी रही।

आयकर चोरी की सूचना पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने आगरा, लखनऊ और कानपुर के कर्मचारियों के साथ इन कारोबारियों के छह ठिकानों पर कार्रवाई की। इनमें एमजी रोड स्थित बीके शूज के प्रतिष्ठान और सूर्य नगर स्थित घर की तलाशी ली गई। जूता कारोबार करने वाली मंशू फुटवियर और बीके शूज के मालिक आपस में रिश्तेदार हैं और पिछले कुछ सालों में बाजार में बड़ा नाम बन गए हैं। हरमिलाप ट्रेडर्स जूता सामग्री का कारोबार करता है।

यह भी पढ़ें- Chakan Gas Tanker Explosion: चाकन-शिक्रापुर मार्ग पर गैस टैंकर में जोरदार विस्फोट, इलाके में दहशत

इन्वेस्टिगेशन विंग की 12 से ज्यादा टीमों ने कार्रवाई की। कारोबारियों से जमीन में भारी मात्रा में निवेश और सोना खरीदने की भी जानकारी मिली है। इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने भारी निवेश किया है। लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उनसे डेटा लिया गया है। रसीद और बिल समेत स्टॉक रजिस्टर की जांच में कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है। एक प्रतिष्ठान के संचालक ने अपना आईफोन अनलॉक नहीं किया। इसमें लेन-देन के कई राज छुपे हुए हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.