Chakan Gas Tanker Explosion: चाकन-शिक्रापुर मार्ग पर गैस टैंकर में जोरदार विस्फोट, इलाके में दहशत

पुणे के चाकन-शिक्रापुर मार्ग पर एक गैस टैंकर में विस्फोट हो गया। घटना रविवार तड़के खेड़ तालुका के मोहितेवाड़ी इलाके में हुई।

480

पुणे के चाकन-शिक्रापुर मार्ग (Chakan-Shikrapur Road) पर गैस (Gas) ले जा रहे एक टैंकर (Tanker) में विस्फोट (Explosion) हो गया है। शुरुआती जानकारी मिली है कि इस धमाके से एक किलोमीटर तक का इलाका हिल गया है और कई घर ढह गए हैं। हादसा मोहितेवाड़ी इलाके में रविवार तड़के हुआ। गनीमत रही कि कोई जानमाल (Life and Property) का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि मकान गिरने से भारी नुकसान हुआ है। इस घटना का वीडियो सामने आया है। टैंकर के फटने से इलाके में खड़ी अन्य गाड़ियों में आग लग गई।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जानकारी है कि टैंकर से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ। इस घटना से इलाके में काफी सनसनी फैल गई है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: आज पीएम मोदी झारखंड और बंगाल में करेंगे चुनावी कार्यक्रम, यूपी और बिहार में विपक्ष पर गरजेंगे अमित शाह

गैस टैंकर में विस्फोट हो गया
मिली जानकारी के अनुसार, चाकण-शिक्रापुर रोड पर मोहितेवाड़ी इलाके में एक फूड ढाबा है। इस ढाबे पर हमेशा आवाजाही लगी रहती है। रविवार सुबह-सुबह इस ढाबे के सामने एक गैस टैंकर खड़ा था, अचानक इस टैंकर में आग लग गई। समय-समय पर आग लाल रंग धारण कर लेती थी। देखते ही देखते गैस टैंकर में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट के झटके एक किलोमीटर तक महसूस किये गये। गगनभेदी आवाज से नागरिक भयभीत हो गये।

घटना की जांच शुरू
गैस विस्फोट से राजमार्ग के किनारे कई घरों की खिड़कियां टूट गईं। कुछ मकान भी ढह गये। हालांकि, गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल पुलिस द्वारा घटना की जांच की जा रही है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.