IT Raid: आयकर विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर मारा छापा

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने झारखंड कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी की है।

557
Photo : ANI

देश में कुछ लोगों के पास धन का अकूत भंडार है तो कुछ के पास कुछ भी नहीं। कुछ लोगों के पास इतना पैसा होता है कि मशीनें भी नोटों की गड्डियां गिनते-गिनते थक जाती हैं। ऐसे ही एक ही मामला ओडिशा (Odisha) और झारखंड (Jharkhand) से सामने आया है, जहां आईडी रेड (ID Raid) में इतने पैसे मिले कि मशीनों (Machines) ने गिनना भी बंद कर दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू (Dheeraj Sahu) के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा में साहू के करीबी और रिश्तेदारों के नाम पर शराब का कारोबार है। उनके नाम पर बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी है। आपको बता दें कि इस कंपनी के ओडिशा और झारखंड में कई ऑफिस हैं, जहां आईटी टीम ने बुधवार को छापेमारी की थी, जो गुरुवार को भी जारी है।

यह भी पढ़ें- UP Politics: ‘पीएम मोदी और सीएम योगी को रात में…’, राजभर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

50 करोड़ रुपये से ज्यादा मिले
टैक्स चोरी के इसी आरोप में यह कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग की टीम द्वारा चल रहे सर्च ऑपरेशन में नोटों के इतने बंडल मिले हैं कि उन्हें गिनने के लिए गिनने वाली मशीनों को भी हाथ खींचने पड़ गए हैं। आपको बता दें कि अबतक आईडी डिपार्टमेंट को 50 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये प्राप्त हुए हैं।

अलमारी के अंदर भारी मात्रा में नोटों के बंडल
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में इनकम टैक्स की तलाशी जारी है। इस दौरान आईटी टीम को कंपनी के दफ्तरों से भारी मात्रा में करेंसी बरामद हुई है। नोटों की इतनी गड्डियां हैं कि मशीनों ने भी काम करना बंद कर दिया है। एक्स पर न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा नोटों के बंडलों की कुछ तस्वीरें जारी की गई हैं। इस तस्वीर में अलमारी के अंदर भारी मात्रा में नोट रखे हुए नजर आ रहे हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.