स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, बाजारों में बेचे जा रहे अलग-अलग ब्रांड के घी का भंडाफोड़

अधिनियम के नियम अनुसार इस फर्म को भी मौके पर नोटिस जारी किया।

49

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए बाजारों (Markets) मे बिक रहे विभिन्न ब्रांडों (Various Brands) के घी (Ghee) पर कार्रवाई करते हुए सीज (Siege) किया गया है। साथ ही सैंपल लेकर उन्हे जांच में लिए भेजा गया है।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. विजय सिंह फौजदार ने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी बनीपार्क जयपुर पर कार्रवाई करते हुए घी ब्रांड अमृत और घी ब्रांड डेरी शुभम जोकि विभिन्न साइज की पॅकिंगों में रखा है। यह घी गोपी 350 रुपये से 400 रुपये लीटर की दर पर आमजन को बेचने के लिए रखा है। मौके पर रखे विभिन्न साइज की पैकिंग के 1 हजार 130 लीटर घी अमृत ब्रांड एवं डेरी शुभम को जब्त कर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए गए है। और साथ ही शेष घी को सीज किया गया। घी अमृत पंजाब से एवं घी डेरी शुभम अहमदाबाद गुजरात से इस फर्म ने खरीदा है।

यह भी पढ़ें- देश को मिलेगी पहली RapidX Train, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

अधिनियम के नियम अनुसार इस फर्म को भी मौके पर नोटिस जारी किया। इसी क्रम में महेश्वरी स्टोर छोटी चौपड़ स्थित फर्म से घी ग्वाल कृष्णा का नमूना लिया गया है। इसके अलावा सोडाला में भी घी गोकुल का नमूना लेकर 50 लीटर घी सीज किया। सिख ट्रेडर्स सोडाला के यहां से भी घी गोकुल का सैंपल लेकर मौके पर रखे 230 लीटर घी गोकुल को भी सीज किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.