Assembly elections: देर रात तक चली भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, जल्द होगी उम्मीदवारों की घोषणा

बैठक में टिकट बंटवारे पर चर्चा हुई और सभी से राय मांगी गई। बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि 19 तारीख के बाद जल्द ही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती है जिसके बाद मध्य प्रदेश के लिए बाकी उम्मीदवारों, राजस्थान भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होगी।

46

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर 17 अक्टूबर को कोर ग्रुप की बैठक (core group meeting) देर रात तक चली। इस बैठक में अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहे। बैठक में पहले राजस्थान, फिर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर मंथन हुआ। राजस्थान की दूसरी सूची से पहले हुई इस बैठक में सभी चुनावी राज्यों के अध्यक्ष, प्रभारी और वरिष्ठ नेता भी शामिल रहे। बैठक में वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

जल्द होगी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक
सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में टिकट बंटवारे (ticket distribution) पर चर्चा हुई और सभी से राय मांगी गई। बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि 19 तारीख के बाद जल्द ही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती है जिसके बाद मध्य प्रदेश के लिए बाकी उम्मीदवारों, राजस्थान भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होगी। इसके साथ तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़ के भी उम्मीदवारों की सूची जारी जल्द होगी। राजस्थान की पहली सूची जारी होने के बाद भाजपा प्रदेश में कुछ नेताओं में भारी रोष भी है। इसको देखते हुए पार्टी अब फूंक फूंककर कदम उठा रही है। बुधवार को जेपी नड्डा राजस्थान में कई नेताओं से मुलाकात करेंगे।

नवंबर में होने हैं चुनाव
उल्लेखनीय है कि नवंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कोर ग्रुप की बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धता के साथ ही केन्द्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होगी और सभी नामों की घोषणा कर दी जाएगी ।

यह भी पढ़ें – स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, बाजारों में बेचे जा रहे अलग-अलग ब्रांड के घी का भंडाफोड़

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.