Haryana: पंचकूला में तेज रफ्तार बस पलटने से करीब 40 स्कूली छात्र घायल

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार सडक़ की हालत खराब होने तथा ओवर स्पीड के कारण बस पलटी है।

73

Haryana: पंचकूला (Panchkula) के पिंजौर क्षेत्र में 8 जुलाई (सोमवार) की सुबह बस पलटने से सडक़ हादसे में स्कूली बच्चों समेत 40 यात्री घायल हो गए। घायलों को पिंजौर, पंचकूला तथा चंडीगढ़ के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार सडक़ की हालत खराब होने तथा ओवर स्पीड के कारण बस पलटी है। सामान्य की भांति हरियाणा रोड़वेज की बस यात्रियों व स्कूली बच्चों को लेकर पिंजौर से रवाना हुई।

यह भी पढ़ें- Worli hit-and-run case: अब तक दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी के लिए लुकआउट नोटिस जारी

पुलिस मौके पर पहुंची
बस जैसे ही पिंजौर के गांव नौलटा के पास पहुंची। यहां सडक़ काफी खस्ताहालत में थी। जिसके चलते बस पलट गई। बस में सवार दर्जनों स्कूली बच्चे तथा सामान्य यात्री घायल हो गए। ग्रामीणों द्वारा सूचित करने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को आसपास के ग्रामीणों की मदद से पिंजौर व पंचकूला के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। घायलों में एक महिला की हालत गंभीर होने के कारण उसे चंडीगढ़ पीजीआई में रैफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार सडक़ ही हालत खराब होने तथा बस की ओवर स्पीड के कारण यह हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें- Ishan Kishan: ईशान किशन ने क्रिकेट से ब्रेक लेने की बताई वजह, बोले- ‘किसी ने मेरी स्थिति…’

हादसे की जांच के आदेश जारी
पंचकूला सीएमओ डॉ.मुक्ता कुमार के अनुसार पंचकूला के सेक्टर 6 से नागरिक अस्पताल में 22 घायल बच्चों को लाया गया है। इसके अलावा पिंजौर में भी कुछ लोगों को भर्ती करवाया गया है। वहीं एक महिला जोकि बस से बाहर थी और नीचे खड़ी थी तो बस पलटने के बाद महिला उसके नीचे दब गई। उसे पीजीआई रेफर किया गया है। इस बीच हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने हादसे की जांच के आदेश जारी करते हुए बस के चालक व परिचालक को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। असीम गोयल ने बताया कि घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। सुबह के समय इस रूट पर दो नई बसें चलाने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.