Worli hit-and-run case: अब तक दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी के लिए लुकआउट नोटिस जारी

यह घटना तब हुई जब एक BMW कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी, जिससे अपने पति के साथ जा रही एक महिला की मौत हो गई।

68

Worli hit-and-run case: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने 7 जुलाई (रविवार) को मुंबई में हुए वर्ली हिट एंड रन मामले (Worli hit-and-run case) के मुख्य आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी (lookout notice issued) किया है। मुख्य आरोपी की पहचान मिहिर शाह के रूप में हुई है।

यह घटना तब हुई जब एक BMW कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी, जिससे अपने पति के साथ जा रही एक महिला की मौत हो गई। घटना के बाद से मिहिर शाह फरार है और पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कुल छह टीमें बनाई हैं।

यह भी पढ़ें- NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट आज परीक्षा में अनियमितताओं से जुड़ी 30 से अधिक याचिकाओं पर करेगा सुनवाई, जानें पूरा प्रकरण

BMW कार बरामद
मृतक महिला की पहचान वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) के रूप में हुई है। इस बीच, मृतक के पति को चोटें आईं हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इससे पहले रविवार को वर्ली पुलिस ने कहा था कि उन्होंने कार को बांद्रा क्षेत्र से जब्त कर लिया है। पुलिस ने कहा, “वर्ली पुलिस ने मुंबई के बांद्रा इलाके से BMW कार बरामद की और उसे जब्त कर लिया।”

यह भी पढ़ें- Bihar: CTET की परीक्षा दे रहे थे फर्जी अभ्यर्थी, निगरानी में दो महिला समेत 12 गिरफ्तार

पुलिस ने क्या कहा?
इस बीच, मुंबई पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक BMW कार ने बाइक सवार दो लोगों को कुचल दिया। इसमें कहा गया है, “इस घटना में महिला की मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति घायल हो गया। यह घटना रविवार सुबह 5:30 बजे हुई, जब बाइक सवार दंपत्ति वर्ली के अटरिया मॉल के सामने से गुजर रहे थे।”

यह भी पढ़ें- Mumbai Rain: भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द; कई डाइवर्ट, पूरी सूची यहां देखें

पुलिस ने मुख्य आरोपी के पिता को किया गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी के पिता राजेश शाह और एक अन्य व्यक्ति राज ऋषि राजेंद्र सिंह विदावत को भी गिरफ्तार किया है। दोनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों को पुलिस के साथ सहयोग न करने और अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और उन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: सीएम मोहन यादव ने अपने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, छह बार के विधायक रामनिवास रावत भी हुए शामिल

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई
पुलिस ने इस बात पर जोर दिया कि लग्जरी कार महाराष्ट्र के पालघर स्थित एक राजनीतिक पार्टी के नेता की थी। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को आश्वासन दिया कि हिट-एंड-रन मामले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुंबई में जो हिट एंड रन मामला हुआ है, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस से बात की है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी…हम सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं। जो भी होगा, वह कानूनी होगा।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.