अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी को बड़ा झटका, जीएसटी विभाग ने भेजा नोटिस; जानें क्या पूरा मामला

उद्योगपति अनिल अंबानी को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि, जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय ने उन्हें 922 करोड़ रुपये से अधिक का टैक्स नोटिस भेजा है।

63

जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (Directorate General of GST Intelligence) ने अनिल अंबानी (Anil Ambani) की रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (Reliance Capital Limited) की सहायक कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) को 922.58 करोड़ रुपये की राशि के लिए कई कारण बताओ नोटिस (Notice) भेजे हैं। सूत्रों के अनुसार, कंपनी को माल और सेवा कर खुफिया महानिदेशालय से पुनर्बीमा और सह-बीमा जैसी सेवाओं से उत्पन्न राजस्व पर 478.84 करोड़ रुपये, 359.70 करोड़ रुपये, 78.66 करोड़ रुपये और रुपये के चार नोटिस मिले हैं। क्रमशः 5.38 करोड़। जीएसटी की मांग उठती रही है।

अनिल अंबानी को मिले ये 4 नोटिस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीजीजीआई ने अनिल अंबानी को 4 नोटिस भेजे हैं। इसमें उनसे 478.84 करोड़ रुपये, 359.70 करोड़ रुपये, 78.66 करोड़ रुपये और 5.38 करोड़ रुपये का जीएसटी बकाया मांगा गया है। जानकारों के अनुसार, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को अपने तिमाही नतीजों में यह जानकारी देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Central Railway: रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने किया मुंबई का दौरा

कंपनी के शेयरों की स्थिति
रिलायंस कैपिटल के शेयरों की ट्रेडिंग 3 अक्टूबर से बंद है। कंपनी के शेयरों ने आखिरी बार 10.30 रुपये पर कारोबार किया था। इस साल YTD में स्टॉक 16.38% और पिछले छह महीनों में 9% बढ़ा है। वहीं, पिछले एक साल में इसमें 22% तक की गिरावट देखी गई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.