Central Railway: रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने किया मुंबई का दौरा

डीजीआरएचएस ने पीसीएमडी के साथ 7 अक्टूबर 2023 को भायखला में भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल का निरीक्षण किया।

279

मध्य रेलवे (Central Railway), डीजीआरएचएस के अपने दौरे पर, डॉ. सुगंधा राहा (Dr. Sugandha Raha) ने, मध्य रेल की प्रिंसिपल सीएमडी डॉ. मीरा अरोड़ा (Dr. Meera Arora) के साथ, 6 अक्टूबर को ठाणे रेलवे स्वास्थ्य इकाई (Thane Railway Health Unit) और कल्याण मंडल अस्पताल (Kalyan Mandal Hospital) का दौरा किया। इन सुविधाओं के कामकाज पर संतोष व्यक्त करते हुए, उन्होंने बताया कि कल्याण अस्पताल में निश्चित रूप से एक पूर्ण विकसित, बहु-विशिष्ट अस्पताल के रूप में विकसित होने की क्षमता है, जो इगतपुरी,नासिक आदि. तक रेलवे आबादी (तैनात/बसे हुए) के लिए एक वरदान साबित होगा।

डीजीआरएचएस ने पीसीएमडी के साथ 7 अक्टूबर 2023 को भायखला में भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ. सुषमा माटे ने गणमान्य व्यक्तियों को अस्पताल का दौरा कराया। डीजीआरएचएस ने विभिन्न ओपीडी और इनडोर वार्डों का निरीक्षण किया और नेत्र और चिकित्सा विभाग में विभिन्न उपकरणों का उद्घाटन किया। डीजीआरएचएस द्वारा आहार, लिनन, हाउस-कीपिंग, अपशिष्ट निपटान सेवाओं और रोगी के रिश्तेदार विश्राम गृह जैसी सहायता सेवाओं का भी निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें- साल में दो बार 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा देना जरूरी नहीं, जानिए क्या बोले- केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

आरईएलएचएस ओपीडी (सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए) के निरीक्षण के दौरान, उन्होंने कुछ बुजुर्ग लाभार्थियों से बातचीत की और उनसे प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने भायखला में आरईएलएचएस ओपीडी में ओपीडी पंजीकरण, परामर्श, वितरण, आरामदायक बैठने और वॉश रूम सुविधाओं के साथ एक छत के नीचे रक्त नमूना संग्रह क्षेत्र विभिन्न वरिष्ठ नागरिक अनुकूल पहलों की भी सराहना की।

बाद में दिन में, खचाखच भरे अस्पताल सभागार में मध्य रेलवे के विभिन्न मंडलों के सभी डॉक्टरों और मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने एक बार फिर स्वास्थ्य देखभाल सेटिंग में सहानुभूति, मिलनसार संचार और सॉफ्ट कौशल के महत्व को रेखांकित किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.