Fire News: हैदराबाद के नामपल्ली बाजारघाट में आग से नौ की मौत, इन पदार्थों ने किया घी का काम

कुछ ही देर में आग अपार्टमेंट की ऊपरी मंजिल तक फैल गई। तीसरी और चौथी मंजिल पर कुछ परिवार किराये पर रहते हैं। इस हादसे में तीन लोगों का धुआं से दम घुट गया।

326

Fire News: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के नामपल्ली बाजारघाट ((Nampally Bazaarghat) )में आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे लगी आग में नौ लोगों की मौत (Death) हो गई। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों में सात लोग तो एक परिवार के ही हैं। आग की चपेट में आए आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इन सभी को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस के मुताबिक सूचना मिलते ही दमकलकर्मी छह गाड़ियों के साथ पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। जीएचएमसी और एनडीआरएफ के कर्मचारियों ने भी राहत और बचाव कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुलिस-फायर डिपार्टमेंट (police-fire department) के महानिदेशक नागी रेड्डी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि आग की जद में आए अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर पर एक गैराज है। वहां कार की मरम्मत के दौरान आग लगी। वहां डीजल और केमिकल के ड्रम रखे थे। इस वजह से आग तेजी से फैल गई।

उन्होंने कहा कि कुछ ही देर में आग अपार्टमेंट की ऊपरी मंजिल तक फैल गई। तीसरी और चौथी मंजिल पर कुछ परिवार किराये पर रहते हैं। इस हादसे में तीन लोगों का धुआं से दम घुट गया। बाकी पांच लोगों की जल जाने से मौत हो गई। सभी घायलों को हैदराबाद के उस्मानिया सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें – PM Narendra Modi: 14 नवबंर को इंदौर में करेंगे रोड शो

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.